जहरीली गैस ने लील ली जिंदगी:पलवल में सिवरेज के टैंक में उतरे थे चार कर्मी; 1 की मौत 3 अन्य की हालत गंभीर

96
SHARE

पलवल।

हरियाणा के पलवल में सीवर के टैंक में उतरे 4 सफाई कर्मचारी जहरीली गैस की चपेट में आ गए। एक कर्मी की मौत हो गई, वहीं 3 अन्य को बेसुध हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भेजा है। घायलों का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई करेगी।

पलवल की किठवाड़ी चौकी प्रभारी प्रीतम तेवतिया ने बताया कि नगर परिषद पलवल ने सीवरेज की सफाई का ठेका आंध्र प्रदेश की पावर मैक कंपनी को दिया हुआ है। जबकि पावर मैक कंपनी ने पलवल का ठेका किसी अन्य छोटी कंपनी को दिया हुआ है। शनिवार को जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश निवासी ठेकेदार फिरोजखान के नेतृत्व में पलवल में सीवरेज की सफाई का कार्य चल रहा था।

अंदर जाते ही हो गए बेसुध

इसी दौरान शमशाबाद कॉलोनी में सफाई कर्मचारी गाजियाबाद निवासी राहुल, रिजवान, महबूब व अकरम सीवरेज की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे। टैंक में जहरीली गैस बनी हुई थी, जिसके कारण चारों बेहोश हो गए। चारों जब टैंक में बेहोश हुए तो उनके साथियों व अन्य लोगों ने उन्हें टैंक से बाहर निकाला। लेकिन तब तक गाजियाबाद निवासी 22 वर्षीय राहुल की मौत हो चुकी थी। रिजवान, महबूब व अकरम की हालत नाजुक थी।

कोई उपकरण नहीं था

स्थानीय लोगों ने बताया कि सीवरेज की सफाई करने के लिए सीवर के टैंक में उतरे कर्मचारियों के पास कोई उपकरण नहीं था। सीवरेज के टैंक में सफाई कर्मचारी केवल एक रस्सी के सहारे उसमें उतर गए और जैसे-जैसे उतरते गए वैसे-वैसे ही बेहोश होते चले गए। जिसके बाद लोगों ने जैसे-तैसे सफाई कर्मचारियों को टैंक से बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

पुलिस कार्रवाई में जुटी

पुलिस चौकी प्रभारी प्रीतम तेवतिया ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए व शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतक व घायलों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है, उनके यहां पहुंचने व शिकायत देने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal