वाहन चालकों से ज्यादती नहीं करेगी पुलिस, सीएम खट‍्टर बोले- बदलना होेगा व्यवहार

101
SHARE

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ट्रकों की ओवरलोडिंग की समस्या को रोकने के लिए समय-समय पर पुलिस व अन्य टीमों द्वारा चैकिंग की जाती है। हालांकि नूहं जिले में यह समस्या ज्यादा है क्योंकि माल ढुलाई व खनन का कार्य यहां अधिक है। उन्होंने कहा कि चालकों और पुलिस के मध्य परस्पर विश्वास होना जरूरी है।मुख्यमंत्री नूहं के विधायक आफताब अहमद द्वारा पिछले एक वर्ष में ट्रक व ट्रैक्टरों की ओवरलोडिंग के चालानों के बारे परिवहन मंत्री से पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विधानसभा सदन में स्थिति स्पष्ट कर रहे थे। सीएम ने सदन में उपस्थित नूहं जिले के तीनों विधायकों से आग्रह किया कि वे भी स्थानीय लोगों व ट्रक चालकों को प्रेरित करें कि अगर पुलिस चैकिंग के लिए उन्हें रोकती है तो उन्हें रुकना चाहिए। गाड़ी न रोकने पर चालकों द्वारा भाग जाना कई तरह की शंकाएं पैदा करता है। मुख्यमंत्री ने चालकों से आग्रह किया कि उन्हें पुलिस से घबराने की आवश्यकता नहीं है, यदि पुलिस उन्हें रोकती है तो उन्हें रूकना चाहिए। यदि उनका चालान बनता है तो उनका चालान होगा, यदि उनकी गलती नहीं होगी तो चालान नहीं कटेगा। हालांकि पुलिस को भी ठीक व्यवहार चाहिए और आगे से मानवता के नाते पुलिस भी किसी से कोई ज्यादती नहीं करेगी।

विपक्ष के विधायक भी हुए मुख्यमंत्री की कार्यशैली के मुरीद पुन्हाना के विधायक मोहम्मद इलियास का सदन में यह आरोप रहता है कि नूहं जिले के बारे में पूछे गए हर प्रश्न का उत्तर ‘नहीं श्रीमान जी’ में क्यों दिया जाता है। परंतु आज मोहम्मद इलियास द्वारा प्रश्नकाल के दौरान पुन्हाना में खेल स्टेडियम के निर्माण के बारे सरकार के विचाराधीन कोई प्रस्ताव है या नहीं, का उत्तर खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हालांकि पुन्हाना से 10-12 किलोमीटर दूर पिनगवां में खेल स्टेडियम है और सभी खेल स्टेडियमों की जियो-मैपिंग की जा रही है।

उन्होंने कहा कि फिर भी यदि पुन्हाना में वहां के खेल की रूचि के अनुरूप आवश्यक हुआ तो खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। इस पर मोहम्मद इलियास ने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की पंजाबी में प्रशंसा कर सदन को चौंका दिया। उन्होंने कैबिनेट के अन्य मंत्रियों की भी तारीफ की, जिन्होंने नूहं के लिए ना कि बजाय हां में जवाब दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि जिस प्रकार हरियाणा के विकास के लिए आपकी कार्यशैली है, उसी प्रकार आप अपने मंत्रियों को अपने नक्शे कदम पर चलने की सलाह दें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal