एसडीएम हरबीर सिंह ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण

145
SHARE
तोशाम। 
एसडीएम हरबीर सिंह ने बुधवार को उपमंडल परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर कार्यालयों की कार्य प्रणाली का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। एसडीएम ने विभागाध्यक्षों को रिकार्ड दुरूस्त रखने, आमजन से जुड़े कार्यों का समय पर निपटान करने सहित जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी ईमानदारी, निष्ठा एवं लग्न से कार्य करें।
एसडीएम हरबीर सिंह ने  एसडीएम एवं तहसील कार्यालय, सरल केंद्र, महिला एवं बाल विकास विभाग,  पशुपालन विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सहित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें ताकि लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ समय पर मिल सके। एसडीएम ने कहा कि ऐसी गतिविधियां निरन्तर जारी रहेंगी। आम जनता के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई ढिलाई नहीं आने दी जाएगी। एसडीएम ने कहा कि  कर्मचारी द्वारा अपने कार्य को पूरा करने में कोताही पाई गई तो बर्दाश्त नहीं होगी।
निरीक्षण करते हुए एसडीएम ने निर्देश दिए कि सभी फाइलें सुव्यवस्थित ढंग से रखी जाएं व रिकार्ड दुरूस्त रखें। एसडीएम ने कार्यालय परिसर में पेयजल व्यवस्था, शौचालयों का भी निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था को लेकर हिदायत दी।  इस दौरान एसडीएम ने आमजन से भी बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal