रोहतक में आज वैलेंटाइन डे नहीं ‘ब्लैक डे’:ABVP के छात्रों ने मनाया; 75 मीटर लंबा तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले; पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

33
SHARE

रोहतक।

हरियाणा के रोहतक जिले में छात्रों ने पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वे सोमवार को शहर में 75 मीटर लंबा तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले और ब्लैक डे मनाया। यात्रा में सैंकड़ों छात्रा तिरंगा की दोनों ओर की पटि्टयों को पकड़कर चले।

वहीं इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम से दिल्ली रोड पर इससे जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि मौके पर जुटी पुलिस वाहनों को डायवर्ट कराने के साथ-साथ सड़क की दूसरी लेन से निकालती रही। यात्रा में छात्रों का जोश देखते ही बन रहा था।

बजते रहे देशभक्ति के गीत
दिल्ली रोड पर सुभाष चौक के पास से शुरू हुई तिरंगा यात्रा करीब 5 किलोमीटर का सफर तय कर महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के गेट पर जाकर संपन्न हुई। यात्रा में डीजे पर देशभक्ति के गीत बजते गए। बीच-बीच में छात्र शहीदों के लिए नारे भी लगाते रहे। छात्रों ने अपने चेहरे पर तिरंगे के टैटू भी लगवा रखे थे। यात्रा में छात्राएं भी शामिल हुईं। लगभग शहर के सभी कॉलेजों ेक छात्र-छात्राओं ने इसमें भाग लिया।

क्या हुआ था 14 फरवरी 2019 को
14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में हाईवे पर सीआरपीएफ की एक बस पर आंतकी हमला हुआ था। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने बस को ब्लास्ट करने के लिए कार का सहारा लिया था। कार बस से टकराई थी। हमले के बाद पूरे देश में आतंकियों व पाकिस्तान के लिए नफरत का माहौल था। हमले के दिन को भारत में ब्लैक डे के रूप में मनाया जाता है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal