युवा अपना वोट अवश्य बनवाएं -एसडीएम मनोज कुमार दलाल

85
SHARE

तोशाम।
एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा है कि 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के नौजवान अपनी वोट जरूर बनाएं और चुनाव के समय मजबूत लोकतंत्र की स्थापना में अपना योगदान दें। एसडीएम स्वीप मुहिम के तहत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान व बनवारीलाल जिंदल सूईवाला महाविद्यालय में आयोजित जागरुकता कार्यक्रमों में बोल रहे थे। एसडीएम ने बनवारीलाल जिंदल सूईवाला महाविद्यालय की एनएसएस व एनसीसी विंग के कैडेट्स द्वारा इस सम्बंध में निकाली गई जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
एसडीएम ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार तो है ही, लेकिन यह कर्तव्य भी है। जब तक हम अपना कर्तव्य नहीं करते, अधिकार मिलने की बात कैसे कर सकते हैं। एसडीएम ने कहा कि मतदान करना एक जिम्मेदार नागरिक का पहला कर्तव्य है। यह जिम्मेदारी हमारी समाज, शहर, प्रदेश व देश के प्रति है। मतदान करके हम अपनी पसंद का नेता चुनते हैं। देश के लिए जरूरी है कि एक अच्छा नेता चुनकर आए।
एसडीएम ने कहा कि अपने इस अधिकार का हम प्रयोग तभी कर सकेंगे जब हमारा वोट होगा। इसलिए युवा अपना वोट अवश्य बनवाएं व अन्य युवाओं को भी इसके लिए जागरूक करें।
एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने बताया कि जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष पूरी हो रही है वे अपना मत अवश्य बनवाएं। वोट बनवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं आपकी संस्थाओं में ही बीएलओ आकर वोट बनाने का काम करेंगे। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपने-अपने गांव में युवाओं को मत बनवाने के लिए प्रेरित करें।
महाविद्यलाय के प्राचार्य डॉ राकेश भारद्वाज ने एसडीएम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय का स्टाफ एवं छात्र वोटर जागरूकता मुहिम को सफल बनाने में अपना योगदान देंगे। इस अवसर पर यशपाल महता, जसवंत सिंह, अश्वनी सभरवाल, डॉ जोगेंद्र जांगड़ा, श्याम वशिष्ठ, संजय गुप्ता, डॉ महेंद्र सिंह के अलावा उधर आईटीआई में आयोजित कार्यक्रम में रविन्द्र कुमार, बलराज सहित स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal