केमिकल से भरे कैंटर में ब्लास्ट 2 लोगों की मौत

151
SHARE

 पानीपत ।

रिफाइनरी के पास गोल चक्कर पर शनिवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां केमिकल से भरे कैंटर में गैस वेल्डिंग करते वक्त ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भयंकर था कि कैंटर के परखच्चे उड़ गए। इससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 1 गंभीर घायल हो गया।

हादसा होने पर स्थानीय लोग और राहगीर दौड़कर मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची। जहां से हादसे का शिकार हुए सभी को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सदर थाना पुलिस के अनुसार हादसे में रिफाइनरी रोड पर केमिकल का टैंकर फटने से जुनैद निवासी घाटमपुर उत्तर प्रदेश और पप्पू निवासी गोपाल कॉलोनी पानीपत की मौके पर मौत हो गई। हादसे में हुसैन निवासी खटमलपुर, उतर प्रदेश घायल है। जिसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों में एक टैंकर ड्राइवर तो दूसरा इलेक्ट्रीशियन था।

हरिद्वार के किशनपुर जमालपुर निवासी तस्लीम ने बताया कि वह अपने भाई सगे भाई जुनैद (25) और गांव के ही रहने वाले मोहम्मद हुसैन के साथ पानीपत रिफाइनरी में टैंकर में गैस भरवाने के लिए आया था। शुक्रवार रात करीब 11 बजे वे पानीपत पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि टैंकर में टंकी के पास बक्से की कुंडी टूटी हुई थी। शनिवार सुबह वह गैस भरवाने के लिए रिफाइनरी की तरफ जा रहे थे। जब वह ददलाना चौक पर पहुंचे तो इसी बीच उन्हें वेल्डिंग की दुकान दिखी। वह वेल्डिंग कराने लगे।

उसके भाई ने इलेक्ट्रीशियन पप्पू को भी बुला लिया। भाई जुनौद गाड़ी में ड्राइवर सीट पर बैठा हुआ था। जबकि इलेक्ट्रीशियन पप्पू भाई के साथ वाली सीट पर बैठकर वायरिंग ठीक कर रहा था। वह और मोहम्मद हुसैन बाहर खड़े थे। वेल्डिंग कर्मचारी सोमनाथ ने जैसे ही वेल्डिंग का काम शुरू किया तो चिंगारी उठते ही गैस का टैंकर फट गया। इससे उसके भाई जुनौद और इलेक्ट्रीशियन पप्पू की मौत हो गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal