भिवानी: आशा वर्कर की पुलिस से झड़प, गिरफ्तार, फिर रिहा

285
SHARE

भिवानी:

आशा वर्कर यूनियन हरियाणा सम्बन्धित सीटू के आहवान पर  हरियाणा की 20000 आशाएं अपनी वेतन बढ़ोतरी तथा 2018 का समझोता लागू करने वास्ते 8 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रही हैं , वहीं उनके संगठन के आह्वान पर 28 अगस्त को  हरियाणा विधान सभा के बाहर चण्डीगढ में  राज्य  प्रदर्शन रखा हुआ था , वहीं जाने के लिए भिवानी जिले की आशाएं प्रातः काल पुराने बस स्टेन्ड भिवानी के सामने इकट्ठी हुई तो उनको जिला पुलिस प्रशासन ने घेर लिया और चन्डीगढ़ पंचकुला जाने नहीं दिया । आशा वर्कर यूनियन की जिला प्रधान हुकम कौर और सचिव शुशीला के नेतृत्व में पुराना बस स्टेन्ड से आशाओं ने प्रदर्शन करके  नये बस स्टेन्ड की तरफ जाने लगी तो सब्जी मण्डी के पास सैंकड़ो आशाओं को पुलिस हिरासत में लेकर बसों में बैठाकर पुलिस लाईन ले गये , इस दौरान पुलिस और आशा कर्मियों में काफी झड़प हुई तथा धक्का मुक्की हुई । बाद में दोपहर को सभी को रिहा कर दिया और सभी आशाएं जिला मुख्यालय पर चल रहे धरने में शामिल हो गई ।
प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सीटू जिला सचिव कामरेड अनिल कुमार , सीटू नेता सुखदेव पालवास व किसान सभा के तथा माकपा नेता कामरेड ओमप्रकाश  व सर्व कर्मचारी संघ के राज्य कोषाध्यक्ष सुखदर्शन सरोहा ने कहा कि आशाओं को जिस तरह जोर जबरदस्ती पुलिस द्वारा रोका गया है , यह भाजपा जजपा सरकार  की तानाशाही है और हरियाणा में एक तरह से पुलिस राज स्थापित कर दिया है , उन्होंने कहा कि आशाएं शान्तिपूर्ण तरीके से अपनी जायज मांगों को मनवाने चण्डीगढ़ जा रही थी , उनको जाने नहीं दिया और कुछ साम्प्रदायिक संगठन 28 जुलाई को नूंह में जाकर धार्मिक यात्रा के नाम पर दंगा करवाने की मंशा से गये , उनको सरकार ने बिलकूल नहीं रोका और आज पूरे राज्य में तांडव मचा रहे हैं , उनको हरियाणा सरकार कुछ नहीं कह रही है , बल्कि उनको बढ़ावा दे रही है । उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जजपा की सरकार बडे कारपोरेट( बड़े धन्ना सेठों) की सरकार है और मेहनतकश वर्ग मजदूर , किसान व  आम जनता की विरोधी है और उसकी मांगे सुनने की  उनको लाठी डण्डे से हांकना चाहती है , मजदूर किसान संगठित होकर ऐसी जन विरोधी सरकार को उखाड़ फैंकेगें । आज हिरासत व  गिरफ्तारी देने वालों में दर्शना बलियाली , ऋतु , कृष्णा ढाणा लाडनपुर , मूर्ति , सुनीता गोलागढ़ , किलोचना दिनोद , सुमन जाटू लुहारी ,  जनवादी महिला समिति  जिला प्रधान सन्तोष देशवाल ,किसान सभा नेता कामरेड ओमप्रकाश , नरेन्द्र धनाना , नरेश शर्मा , सीटू नेता कामरेड अनिल कुमार , सुखदेव पालवास , भीम सिंह , फूलचन्द समेत सैंकड़ों आशा वर्कर शामिल थी ।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal