स्वास्थ्य मंत्रालय छोड़ सकते हैं अनिल विज,विभाग में CMO के दखल से नाराज

170
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य महकमा छोड़ सकते हैं। वह मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक अधिकारी के दखल को लेकर काफी नाराज हैं। यही कारण है कि 5 अक्टूबर से स्वास्थ्य विभाग की फाइलों पर ब्रेक लगा हुआ है। नाराज विज स्वास्थ्य विभाग की कोई फाईल साइन नहीं कर रहे हैं।

वहीं सीएमओ के अधिकारी ने दावा किया है कि केंद्र से उनकी स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करने की ड्यूटी लगाई गई है। अधिकारी ने ये भी दावा किया है कि सूबे के हेल्थ डिपार्टमेंट में काफी कमियां हैं, जिन्हें दूर करने की जिम्मेदारी दी गई है।

जल्द लिखेंगे CM को चिट्‌ठी
विज की नाराजगी का आलम यह है कि वह विभाग से जुड़ा कोई भी काम नहीं कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने विभाग से जुड़े कामों को लेकर सचिवालय पहुंचे BJP विधायक सत्यप्रकाश जरावता, राजेश नागर और कृष्ण मिड्डा को स्वास्थ्य विभाग का काम करने से साफ इनकार कर दिया।

नाराज विज यहां तक कहना शुरू कर दिया है कि मेरे पास से स्वास्थ्य महकमा चला गया है। अभी तक विज ने इस मामले में औपचारिक तौर पर इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उनके विभागीय लोगों का कहना है कि जल्द ही वह सीएम को इस बारे में चिट्‌ठी लिखेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की नाराजगी की वजह हरियाणा CMO के द्वारा रखी गई रिव्यू मीटिंग हैं। CMO की ओर से 5 अक्टूबर को हेल्थ डिपार्टमेंट की रिव्यू मीटिंग पंचकूला के PWD रेस्ट हाउस में रखी गई थी। इस मीटिंग में विभाग की एसीएस सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे। रिव्यू मीटिंग करने के पीछे पेंडिंग कार्यों को पूरा करना बताया गया है, लेकिन विज इस रिव्यू मीटिंग को अपने महकमे में हस्तक्षेप होना बता रहे हैं। विज इस मीटिंग में मौजूद नहीं थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal