भिवानी: नेशनल जूडो गेम्स में अन्नू अंकिता ने झटके पदक

148
SHARE

भिवानी।

गोवा में 4 से 9 नवंबर तक आयोजित नेशनल गेम्स में जूडो खेल में 52 किलोग्राम भार वर्ग में अन्नू के स्वर्ण पदक व 57 किलोग्राम में अंकिता के कांस्य पदक जीतने पर मंगलवार को यहां भीम स्टेडियम में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। दोनों खिलाडिय़ों को फूलमाला पहनाकर गाजेबाजे के साथ भीम स्टेडियम के मुख्य गेट से जूडो हाल तक लाया गया। इस अवसर पर हरियाणा जूडो एसोसिएशन के महासचिव अजीत बामला ने बताया कि नेशनल गेम्स में दोनों खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन रहा है।

उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भी दोनों खिलाडिय़ों का बेहतर प्रदर्शन जारी रहेगा। विजेता खिलाडिय़ों के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि राहुल राणा ने कहा कि आज के युग में बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। बस जरूरत है तो उनका उचित पालन पौषण कर आगे बढ़ाने की। उन्होंने कहा कि जूडो जैसे खेलों में बेटियों को बढ़चढ़ कर भाग लेने चाहिए। इससे रक्षात्मक दृष्टि से उनका आत्मविश्वास और अधिक मजबूत होता है।

वे अपनी सुरक्षा करने हेतु स्वयं आत्मनिर्भर बन सकती हैं।  इस अवसर पर जिला जूडो एसोसिएशन के प्रधान राजेश अहलावत ने दोनों खिलाडिय़ों का फूलमालाओं से स्वागत किया। इस अवसर पर जूडो कोच विक्रम, कोच मुकेश, कोच कुसुम ने कहा कि जूडो एक रक्षात्मक खेल भी है। विशेषकर लड़कियों को यह खेल जरूर खेलना चाहिए। इस अवसर पर जूडो कोच राहुल, अशोक, जूडो कोच संदीप, हैडबाल कोच रमेश, वुशू कोच राजेश, वेटलिफ्टिंग कोच गोपाल कृष्ण, डीपीई प्रमिला बामला,अन्नू के पिता सत्यवान,अशोक गोयत, अंकित सोलंकी भी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal