हुडा पार्क में नागरिकों की बजाए आवारा व पालतू पशु दिखते है घूमते हुए, प्रशासन दे ध्यान

53
SHARE

भिवानी:

स्थाानीय हुडा पार्क के सौंदर्यकरण की मांग को लेकर वेटरन संगठन भिवानी पिछले कई दिनों से संघर्षरत्त है। इस पार्क के सौदर्यकरण के मांग को लेकर संगठन के पदाधिकारी रोष जताने के अलावा मांगपत्र सौंपकर प्रशासन को चेताने का प्रयास कर चुके है, लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा हुडा पार्क के सौंदर्यकरण की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ाए जा रहे। जिसके चलते वेटरन संगठन भिवानी के पदाधिकारियों मेें रोष बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में स्थानीय हुडा पार्क में एक बार फिर से वेटरन संगठन भिवानी के जिला प्रधान सूबेदार मेजर बिरेंद्र सिंह ग्रेवाल बामला की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई, जिसमें आगामी संघर्ष की रूपरेखा तैयार की गई।


इस मौके पर वेटरन संगठन भिवानी के जिला प्रधान सूबेदार मेजर बिरेंद्र सिंह ग्रेवाल बामला ने कहा कि प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी हुडा पार्क की हालत रोजाना बद से बदत्तर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि यह पार्क लोगों के घूमने-फिरने के लिए बनाया गया था, ताकि उनका स्वास्थ्य बेहतर रहे। लेकिन इस पार्क में इन दिनों समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि पार्क के फुटपॉथ की ब्लॉक टूटी पड़ी है, लेकिन उस पर भी बच्चें स्केटिंग करते है। जो कि बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से भी खतरनांक है। यही नहीं पार्क में युवाओं द्वारा फुटबॉल खेली जाती है, जिससे यहां बैठने वाले बुजुर्गो को हमेशा चोट लगने का भय बना रहता है। उन्होंने कहा कि लोग यहां पर अपने पालतू पशुओं को घुमाने  लाते है, जो कि पार्क में गदंगी फैलाते है। यही नहीं पार्क की रैलिंग टूटी होने के कारण इंसानों से ज्यादा पशु इस पार्क में घूमते दिखाई देते है। उन्होंने कहा कि पार्क के रख-रखाव के लिए तैनात किए गए कर्मचारी भी यहां नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि पार्क में गंदगी की भरमार होने के अलावा टॉयलेट सफाई व्यवस्था से महरूम है, टॉयलेट बंद रहने के बाद हमेशा टॉयलेट की लाईट जलती रहती है, बच्चों के खेलने के झूले व बैंच टूटे पड़े है, रात के समय लाईटों की कोई व्यवस्था नहीं है, पानी के अभाव में पेड-पौधें सूखे पड़े है, योगा करने वाले स्थान की छत टूटी है जहां बारिश में पानी टपकता है, हर वर्ष टैंडर निकाले जाने के बावजूद भी हुडा पार्क के फव्वारे करीबन 10 वर्षो से बंद पड़े है।


उन्होंने कहा कि उपरोक्त समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर वेटरन संगठन भिवानी द्वारा कई बार प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन प्रशासन इस ओर आंख मूंंदे बैठा है। जिसके चलते संगठन के पदाधिकारियों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में निर्णय लिया गया है कि यदि प्रशासन ने जल्द ही इस मामले में कोई सकारात्मक कदम नहीं बढ़ाएं तथा हुडा पार्क के सौंदर्यकरण की दिशा में कार्य नहीं किया तो वे धरना-प्रदर्शन जैसे कठोर कदम उठाने पर मजबूर होंगे।   इस अवसर पर उपप्रधान रामकुमार सिपर, एयर फोर्स वेटरन रहेजा, पूर्व बैंक मैनेजर विजय श्योराण, संजय शर्मा, वॉच कमेटी प्रधान केसी वर्मा सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal