चरखी दादरी: ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा:हाइवा-ट्रैक्टर का डेढ़ लाख का चालान काटा

49
SHARE

 चरखी दादरी ।

चरखी दादरी में सोमवार देर रात RTA टीम ने बाढ़ड़ा क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसा। टीम ने 2 ओवरलोड वाहनों को पकड़कर डेढ़ लाख रुपए के चालान किए। इसके अलावा, 2 वाहनों को बाढड़ा बस स्टैंड पर खड़ा किया गया है। रोड़ी से भरे हाइवा डंपर के ओवरलोड पाए जाने पर एक लाख एक हजार व ईंटों से भरे एक ट्रैक्टर के ओवरलोड पाए जाने पर 49 हजार रुपए का चालान किया गया है। RTA टीम की रेड की सूचना मिलने पर दूसरे वाहन चालकों के हड़कंप देखने को मिला।

दरअसल, 19 जुलाई को चरखी दादरी लघु सचिवालय में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक हुई थी। जिसमें ओवरलोडिंग व अवैध खनन का मामला जोर-शोर से उठाया गया था। बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे मंत्री मूलचंद शर्मा ने ओवरलोडिंग मामले को गंभीरता से से लिया था और संबंधित अधिकारी को लताड़ लगाते हुए मोटर व्हीकल ऑफिसर को सस्पेंड करने के आदेश दिए थे। इसके अलावा DC व SP की अध्यक्षता में ओवरलोडिंग रोकने के लिए कमेटी गठन करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से जिले में ओवरलोडिंग वाहनों पर लगातार कार्रवाई देखने को मिली है।20 जुलाई देर रात टीम ने झोझू कलां आदमपुर सड़क पर गुप्त सूचना के आधार पर नारनौल आरटीए टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए 10 ओवरलोड वाहनों को पकड़ा और 7 लाख 90 हजार 500 रुपए के चालान काटे गए थे। लगातार हो रही इस कार्रवाई से ओवरलोड वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal