महिला की 100 वोटर ID पर एक फोटो

418
SHARE

अंबाला।

जिले के गांव में 100 वोटर कार्ड पर एक ही महिला की फोटो को लेकर बवाल मचा हुआ है। पंचायत चुनाव की वजह से ग्रामीण इसके विरोध में उतर आए। जिसके बाद ब्लॉक डेवलपमेंट एवं पंचायत अफसर (BDPO) को जांच कमेटी बनानी पड़ गई। जिसमें ग्रामीणों को भी शामिल करना पड़ा।

यह महिला गांव ढकौला की रहने वाली 75 वर्षीय चरणजीत कौर पत्नी सुखदेव सिंह हैं। जिन्होंने कहा कि वह खुद 7 साल से परेशान हैं। 2015 में यह गड़बड़ी हुई। फिर 2019 में भी वह इसे ठीक करवाने के लिए गई लेकिन अफसरों ने कुछ नहीं किया।

चरणजीत कौर की फोटो सिर्फ महिलाओं के आगे ही नहीं लगाई गई बल्कि युवा और पुरुष वोटरों के आगे भी लगा दी गई है। ऐसा नहीं है कि चरणजीत कौर और उसके परिजनों ने वोटर लिस्ट में हुई गलती को दुरुस्त कराने का प्रयास न किया हो। चरणजीत कौर ने भास्कर को बताया कि वह वर्ष 2015 से लगातार शिकायत करती आ रही है। 2019 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने इस त्रुटि को दुरुस्त कराने की गुहार लगाई थी,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके अलावा अन्य कई ग्रामीण भी अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं।

ग्रामीण प्रवीण शर्मा और हैप्पी ने कहा कि गांव की जिन लड़कियों की शादी कई साल पहले हो चुकी है, उन्हें भी वोट लिस्ट में शामिल किया गया है। वार्डबंदी में इतनी अनियमितताएं और गड़बड़ियां है। वार्ड 2 के वोटर को 7 में, 3 वार्ड के वोटर को 5 में तथा 4 वार्ड के वोटर को 6 में शामिल किया गया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal