कुरुक्षेत्र पहुंचे अमित शाह:गीता महोत्सव में संत सम्मेलन में शामिल हुए

36
SHARE

कुरुक्षेत्र।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंटरनेशनल गीता महोत्सव में शामिल होने के लिए कुरुक्षेत्र पहुंचे हैं। ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुरा में चल रहे संत सम्मेलन में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने स्मृति चिह्न भेंट कर उनका स्वागत किया। इसके बाद अमित शाह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में स्वामी रामदेव, स्वामी ज्ञानानंद, स्वामी अवदेशानंद सहित कई संत-महात्मा पहुंचे हैं।

इससे पहले अमित शाह के आने को लेकर DGP शत्रुजीत कपूर, CID विभाग के ADGP आलोक मित्तल समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड (KDB) के सहयोग से ब्रह्मसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में दोपहर करीब डेढ़ बजे संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

इस सम्मेलन में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद के साथ-साथ जाने-माने संत पहुंचेंगे। सभी विद्वान लोग पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को लेकर विचार-विमर्श साझा करेंगे और आने वाली पीढ़ी तक पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को पहुंचाने के मार्ग को प्रशस्त करेंगे।

DC शांतनु शर्मा ने कहा कि दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 के तहत सुरक्षा की दृष्टि से कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए शुक्रवार को VIP मार्ग और उसके आसपास 100 मीटर के दायरा तक सड़क के दोनों तरफ कोई भी वाहन खड़ा न हो। VIP मार्ग के 100 मीटर की परिधि के क्षेत्र में 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने, लाठी-डंडे, तलवार, गंडासी, आग्नेय शस्त्र व अन्य किसी प्रकार के घातक हथियार लेकर चलने, खुला पेट्रोल, डीजल की बोतल, कैन पर प्रतिबंध, हैलीपेड स्थल, VIP मार्ग के कार्यक्रम स्थल तथा आसपास ड्रोन/ग्लाइडर उड़ाने, कार्यक्रम स्थल के 500 मीटर के दायरे और मार्गों के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध रहेगा। आदेश न मानने वालों के खिलाफ धारा 188 के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिककरे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal