पहलवानों को एक और झटका,विक्टिम पहलवान के चाचा आए मीडिया के सामने

554
SHARE

रोहतक।

रेसलर्स और WFI विवाद में नाबालिग पहलवान के चाचा ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत अन्य पहलवानों पर आरोप लगाए हैं। रोहतक में प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा कि जिसे सब नाबालिग समझ रहे हैं, वह गलत है। भाई को नौकरी का लालच देकर उसकी भतीजी को विक्टिम बनाया गया है। जबकि नाबालिग के पिता ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया और कहा कि 7 साल से उनका विवाद चल रहा है। जिसके कारण वे अलग रहते हैं। अपनी रंजिश निकालने के लिए ऐसी हरकत करता है।

10 दिन पहले SIT उनके घर पहुंची तो उन्हें इसकी जानकारी मिली। टीम ने बताया कि उसकी भतीजी को नाबालिग दिखाकर विक्टिम बनाया गया है, जबकि उसकी भतीजी की उम्र 19 साल है। इसलिए पॉक्सो एक्ट नहीं बनता। SIT की पूछताछ के बाद उसकी मां का भी बुरा हाल है। इसके बाद उसने अपने भाई से बातचीत की और उसे समझाया।

साथ ही उन्होंने खाप पंचायतों और किसान नेताओं से भी अपील की कि इन झूठे आसूंओं की भावनाओं में न बहकर अराजकता न फैलाएं। कोर्ट में मामला चल रहा है। कोर्ट ही मामले में निर्णय करेगा।

उसके भाई ने करीब 4 महीने पहले इसका जिक्र किया था। जिसमें महाबीर अखाड़े के संचालक ने उसके भाई को नौकरी के नाम पर विक्टिम बनाकर फंसाया। उसके भाई ने बताया था कि उसकी नौकरी की व्यवस्था हो जाएगी। जिस पर उसने कहा कि नौकरी मेडल लाने पर मिलेगी, इस तरह नहीं। उसके बाद इस बात का कोई जिक्र नहीं हुआ।

चाचा ने कहा कि वह खुद अपनी भतीजी को अखाड़े में लेकर गया था। साल 2016 की जनवरी से उसकी भतीजी ने अखाड़े में लाकर प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। करीब एक साल तक उसने खुद अभ्यास करवाया, लेकिन उसके बाद उसका भाई अगल रहने लगा और खुद ही बच्ची को अभ्यास करवाने लगा। उसकी भतीजी कई मेडल जीत चुकी है।  नाबालिग पहलवान के चाचा और पिता के बीच आपस में विवाद चल रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी विवाद के कारण यह आरोप लगाए गए हैं।

नाबालिग पहलवान के पिता ने कहा कि उसके भाई ने जो आरोप लगाए हैं वे निराधार हैं। जबकि उन दोनों से विवाद चल रहा है और 7 साल पहले दोनों अलग हो गए है। उसके भाई पर फिरौती मांगने, मारपीट करने सहित अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। जब उसका भाई आपराधिक वारदातों में शामिल हुआ तो पुलिस घर तक पहुंच गई। जिसके कारण उसने अपने भाई से अलग होना ही मुनासिफ समझा। इसलिए वह इस तरह की हरकत कर रहा है। जो दावे कर रहा है वह निराधार है। अगर वह बेटी को अपनी बच्ची मानता तो इस तरह की हरकत नहीं करता।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal