वाहन चालक हो जाएं सावधान ! सीसीटीवी से हो रहे Challan, दो माह में 883 लोगों के घर भेजे चालान

420
SHARE

रोहतक।

रोहतक शहर की सड़कों पर यातायात नियमों को तोड़कर वाहन दौड़ाने वाले लाेगों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। चौराहों पर लगे कैमरों में वाहन चालकों की हरकतें कैद हो रही हैं। इसके बाद यातायात पुुलिस की टीम वाहन चालकों की पहचान कर उनके घर पर चालान भेज रही है। दो माह में ही पुुलिस 883 वाहन चालकों को चालान भेज चुकी है। जल्द ही सैकड़ों वाहन चालकों को भी चालान भेजने की तैयारी की जा रही है। हाल ही में एसपी उदय सिंह मीना ने शहर के चौराहों पर लगे कैमरों का निरीक्षण किया था। इस दौरान सभी कैमरों को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही वाहन चालकों काे चेतावनी दी गई थी कि यातायात नियम तोड़ने पर चालान घर भेजे जाएंगे। इसके बाद यातायात पुलिस को चालान करने के निर्देश दिए गए थे।

नंबर प्लेट के भी होंगे चालान यातायात पुलिस एक्सपर्ट की मदद से कैमरों से फोटो उठा रही है। हर चौराहे पर लगे कैमरों को खंगाला जा रहा है। इनमें अलग अलग टाइम के फोटो एकत्रित किए जा रहे हैं। इनमें से गलत नम्बर प्लेट लगाने वाले वाहन चालकाें की पहचान की जा रही है। इसके अलावा कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले लोगाें की भी जल्द पहचान कर चालान भेजे जाएंगे। इस मौके पर जानकारी देते हुए पुलिस का कहना है कि अगर आपके घर पर चालान भेजा जाता है और आप चालान का जुर्माना नहीं भरते तो आप अपने वाहन को सेल नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार के पोर्टल पर वाहन से सम्बंधित कोई काम नहीं करवाया जा सकता। इसलिए सबसे पहले वाहन के चालान की जुर्माना राशि जमा करवानी होगी।

बिना हेलमेट वाले वाहन चालकाें की पहचान की गई यातायात पुलिस ने विगत वर्ष दिसम्बर माह में अलग अलग कैमरों से फोटो लिए। इस दौरान बिना हेलमेट वाले वाहन चालकाें की पहचान की गई। करीब 457 दुपहिया वाहन चालकों के बिना हेलमेट के चालान कर उनके घर पर भेजे गए। इसके अलावा जनवरी माह में ऐसे 423 वाहन चालकों के चालान किए गए हैं। जिन्हें उनके घर पर भेजा गया है।

नियमों का पालन कर चलाएं वाहन

सभी चौराहे पर लगे हुए कैमरें दुरुस्त किए गए हैं। इनके माध्यम से यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के चालान भी किए जा रहे हैं। इस दौरान अधिकतर बिना हेलमेट लगाए हुुए दुपहिया वाहनों के चालान किए गए हैं। हादसे के दौरान हेलमेट नहीं होने की वजह से वाहन चालकों की जान चली जाती है। इसलिए सभी वाहन चालकों से अपील है कि वह यातायात नियमों की पालना कर ही वाहन चलाएं।- कुलबीर सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal