भिवानी: चोरी के शक में बच्चों का मुंडन करके की थी मारपीट, बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान

959
SHARE

 भिवानी।

भिवानी में तीन बच्चों की बेरहमी से पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। चोरी के शक में एक व्यक्ति ने बच्चों को बंधक बनाया और मारपीट की। साथ ही उनका मुंडन भी करा दिया। बच्चों पर ज्यादती का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। बच्चों और इनकी पिटाई करने वाले व्यक्ति की पहचान हो चुकी है। बच्चों को करीब 12 घंटे तक बंधक रखा गया और काम करवाया गया।

बच्चों से मारपीट का यह वीडियो भिवानी में कोंट रोड के नजदीक पशुओं के बाड़े का बताया गया है। एक व्यक्ति ने 3 नाबालिग बच्चों को एक लाइन में खड़ा किया और फिर उनका मुंडन किया। वह बच्चों पर चोरी की बात स्वीकार करने के लिए जबरदस्ती दबाव डाल रहा है। व्यक्ति ने अपना नाम नरेंद्र बताया। वह बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता है और उनसे कूड़ा कर्कट भी उठवा कर दूसरी जगह डलवाता है। बच्चे इस दौरान उससे रहम की भीख मांगते हैं।

फिलहाल तीन में से 2 बच्चों को CWC (चाइल्ड वेल्फेयर समिति) टीम द्वारा रेस्क्यू किया जा चुका है। भिवानी के अस्पताल में उनका मेडिकल करवाया जा रहा है। मेडिकल के बाद काउंसलर से बच्चों की काउंसिलिंग की जाएगी व उसके बाद बच्चों को परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

भिवानी के औद्योगिक पुलिस थाना के प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि एक वीडियो सामने आई है, जिसमें एक व्यक्ति 3 बच्चों की पिटाई कर रहा है। ये घटना कहां पर हुई, कब हुई अभी इनको लेकर जांच की जा रही है। आरोपी पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वायरल वीडियो में व्यक्ति बारी बारी से बच्चों को डंडे से पिटता है। नाबालिग बच्चे.. अंकल जी-अंकल जी कहकर पिटाई न करने की गुहार लगाते रहे। लेकिन उक्त व्यक्ति बच्चों को डराता रहा और उनकी पिटाई करता रहा। हालांकि, यह वीडियो कितनी पुरानी है, इस बारे में अभी पता नहीं चला है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

भिवानी बाल कल्याण समिति के सदस्य सतेंद्र तंवर ने बताया कि वीडियो में मारपीट करने वाले व्यक्ति व बच्चों की पहचान हो चुकी है। वीडियो होली त्योहार के नजदीक का है। भिवानी के कोंट रोड पर बने डॉग फार्म के नजदीक का यह वीडियो है।  मारपीट करने वाला गांव धनाना का नरेंद्र है, जो कोंट रोड़ भिवानी में रहता है। उन्होंने बताया कि वीडियो वाले दिन तीनों बच्चों से सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक गोबर डलवाने का काम किया गया व पूरे दिन में सिर्फ दो-दो रोटी खाने को दी गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal