भिवानी: बाल महोत्सव-2022 का आयोजन,150 विद्यार्थियों ने भाग लिया-ओमप्रकाश

134
SHARE

भिवानी।

बाल भवन द्वारा बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए बाल महोत्सव-2022 का आयोजन किया जा रहा है। इन विभिन्न प्रतियोगिताओं में लगभग 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया और प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया।
बाल महोत्सव के दौरान जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद भिवानी के अध्यक्ष नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में आज समूह देशभक्ति गीत व  एकल क्लासिकल नृत्य प्रतियोगिता को तीन-तीन वर्गों में आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि द्वितीय वर्ग में छठीं से आठवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओंं, तृतीय वर्ग में नौवीं से दसवीं कक्षा तक के तथा चुर्तथ वर्ग में 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि आज की प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों से लगभग 150 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिताओं के आखिरी दिन 21 अक्टूबर को रंगोली, फैंसी ड्रेस व भाषण प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बाल महोत्सव में बच्चें बढ़-चढक़र भाग ले रहे हैं। बाल महोत्सव को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है। उन्होंने बताया कि 27 से 29 अक्टूबर तक जिला बाल कल्याण परिषद रोहतक द्वारा जोनल  स्तरीय  प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज के कार्यक्रम में डा. सविता, कविता, नूतन, रचना व सरिता रानी ने निर्णायक मंडल के सदस्य की भूमिका निभाई। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी तृप्ति श्योराण, सहायक कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार सहित जिला बाल कल्याण परिषद स्टाफ, विभिन्न स्कूलों से आए अध्यापकगण, अभिभावक तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal