भिवानी: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में पदक लेकर लौटी बेटी को बैठाया सरआंखों पर

141
SHARE

भिवानी :

28 मई से 2 जून तक उत्तर प्रदेश के नोएडा में आयोजित हुए खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में सिल्वर पदक विजेता भिवानी जिला के कस्बा लोहारू के गांव ढ़ाणी ढ़ोला की ज्योति का गांव सेाहासड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में मौजूद खेलप्रेमियों ने पदक विजेता बेटी को फूल एवं नोटों की माला से लादकर स्वागत किया। जिसके बाद खुली जीप में बैठाकर उनका विजय जुलूस निकाला गया।

इस मौके पर पदक विजेता बेटी की सफलता में उनके साथ मेहनत करने वाले कोच अखिल कुमार का भी ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया तथा ज्योति की उपलब्धि में उन्हे बराबर का हकदार बताते हुए उनका आभार जताया। इस मौके पर खेल प्रेमियों ने रंग-गुलाल उड़ाते हुए एवं गानों पर नाच-गाकर पदक विजेता बेटी एवं उनके कोच का स्वागत किया। पदक विजेता ज्योति एवं अपने सम्मान से गद्गद् कोच अखिल ने कहा कि ज्योति ने हाथ में चोट लगने के बावजूद भी प्रतियोगिता में पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा देश भर में मनवाया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में देश भर के 104 खिलाडिय़ों से मुकाबले करते हुए ज्योति ने सिल्वर पदक जीता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ज्योति भविष्य में होने वाली अन्य प्रतियोगिताओं में देश के लिए गोल्ड मैडल जीतेगी। इस मौके पर पदक विजेता बेटी का स्वागत कर रहे जिला परिषद वाईस चेयरपर्सन सुनीता जांगड़ा, ढ़ाणी ढ़ोला के सरपंच मंजीत व अन्य ग्रामीणों ने कहा कि आज बेटियों ने अपनी प्रतिभा के बल पर विभिन्न खेलों में अपनी अलग पहचान बनाते हुए बेटियों के प्रति संकीर्ण विचाराधारा रखने वाले लोगों को ठेंगा दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां ना केवल खेलों, बल्कि शिक्षा सहित हर क्षेत्र में बेटों से बढक़र बुलंदिया छूती है, जो कि समाज व राष्ट्र के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ज्योति की उपलब्धि अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेगी तथा अन्य बेटियां भी खेलों में भागीदारी कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करेगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal