भिवानी : दिनाेद गेट चाैक पर फिर से धंसी सड़क , वाहन चालकों को परेशानी

125
SHARE

भिवानी।

एक साल बाद भी प्रशासन सरकुलर राेड स्थित दिनाेद गेट पर बार बार धंस रही सड़क के मुख्य कारण का पता नहीं लगा पाया है। शनिवार काे आठवीं बार फिर से उसी स्थान से सड़क धंस गई, जिसके कारण दिनभर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बाधित रही। इस बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के साथ बीएंडआर विभाग के अधिकारियाें ने भी सड़क धंसने के कारणाें का पता लगाने के लिए स्पेशल सर्च अभियान चलाया है, लेकिन अधिकारी शाम छह बजे तक सड़क धंसने के मुख्य कारण काे नहीं ढूंढ पाए थे।

दाे महीने पहले ही लीकेज पाइप लाइन के कारण दिनाेद गेट चाैक पर सड़क धंस गई थी। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें व कर्मचारियाें ने जेसीबी से सड़क की खुदाई करवाकर लगभग 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लीकेज लाइन काे ठीक करवाकर ब्लाॅक टाइल्स से सड़क का निर्माण करवाया गया था। दस दिन से फिर से सड़क धंसना शुरू हाे गई थी और शनिवार काे सड़क पूरी तरह से धंस गई। सूचना पर सुबह 11 बजे जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी माैके पर पहुंचे और माेटर लगाकर गड्ढे से पानी निकासी का प्रयास किया।

दाेपहर बाद विभाग के जेई महेंद्र सिंह व अन्य अधिकारी पहंचे। इसके बाद बीएंडआर विभाग के अधिकारी पहुंचे। बीएंडआर विभाग के अधिकारियाें ने बार बार सड़क धंसने के असली कारणाें का पता लगाने के लिए सर्च अभियान शुरू किया। बीएंडआर विभाग का सर्च अभियान शाम छह बजे तक जारी था लेकिन छह घंटे के प्रयास के बाद भी असली कारणाें का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

जब भी दिनाेद गेट के पास सड़क धंसती है तो इस क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हाे जाती है। राहगीर वाहन घंटाें तक यहां जाम में फंसे रहते हैं। शनिवार काे भी सड़क धंसने से राहगीराें काे जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा। इसके कारण दिनाेद गेट से देवसर चुंगी और लाेहारू राेड आेवरब्रिज तक वाहनाें की लाइन लगी रही। इसके अलावा दिनाेद गेट से घंटाघर तक भी जाम लगा रहा। ट्रैफिक पुलिस ने माैके पर पहुंचकर ट्रैफिक व्यवस्था काे संभाला।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal