ग्रुप-C एग्जाम को लेकर बड़ा खुलासा

517
SHARE

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ग्रुप-C भर्ती के लिए चल रहे स्क्रीनिंग टेस्ट में बड़ा कारनामा हुआ है। ग्रुप-56 के एग्जाम में पूछे गए 41 प्रश्न ग्रुप-57 में के पेपर में रिपीट कर दिए गए। हैरानी की बात यह है कि कई सवालों की क्रम संख्या भी दोनों ग्रुपों के प्रश्नों में समान दी गई है।

एग्जाम में हिंदी के पूछे गए 5 प्रश्नों में से 4 प्रश्न 6 और 7 अगस्त के एग्जाम में पूछे गए हैं। वहीं हरियाणा में भर्ती को लेकर होने वाले एग्जाम में यह पहला कारनामा नहीं है। इससे 3 महीने पहले मई में HPSC ने HCS के एग्जाम में 38 सवाल रिपीट कर दिए थे।

12,116 पदों के लिए हुआ एग्जाम
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने रविवार और सोमवार को परीक्षा कराई। रविवार को ग्रुप 57 के लिए परीक्षा हुई। इसके लिए 5697 पद हैं। यह परीक्षा 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए थी। सोमवार को ग्रुप-56 की परीक्षा हुई, जो ग्रेजुएट लेवल की थी और 6419 पद स्वीकृत हैं। इसके लिए ही HSSC की ओर से स्क्रीनिंग टेस्ट लिया गया है।

ग्रुप-C के 32 हजार से अधिक पदों के लिए होने वाले स्क्रीनिंग टेस्ट के पेपर में 41 प्रश्नों के रिपीट होने से अभ्यर्थी काफी नाराज हैं। उन्होंने सरकार से एग्जाम रद्द करने की मांग की है। कई अभ्यर्थी इस मामले को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जाने की तैयारी में जुट गए हैं। हरियाणा कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने एग्जाम पर सवाल उठाते हुए आयोग और सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal