भाजपा चुनावी मोड में : रोहतक से रणघोष

69
SHARE

भिवानी ।

भाजपा फिर चुनावी मोड में आ चुकी है। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पार्टी ने समीक्षा की, मंथन किया और अब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। विधानसभा चुनाव में भाजपा नए तेवर के साथ सामने आएगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ कहे जाने वाले रोहतक से ही भाजपा रणघोष कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने के लिए भाजपा के सबसे पुराने कार्यकर्ता को भी 23 जून के कार्यक्रम का न्योता दिया गया है।

23 जून को रोहतक में प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी एवं सांसद बिप्लब कुमार देब का अभिनंदन कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करके चुनावी शंखनाद करेंगे। जिस स्तर की खामियां पिछले चुनाव में रह गई थी, सभी को उसी स्तर पर दुरुस्त करने पर पार्टी का फोकस रहेगा। 23 जून का कार्यक्रम इसलिए भी खास है कि इस दिन हरियाणा के सभी पांच सांसद भी रोहतक में ही होंगे। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के अलावा सांसद नवीन जिंदल और सांसद धर्मबीर सिंह का अभिनंदन किया जाएगा।

इस पूरे कार्यक्रम की कमान पूर्व सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय भाटिया के हाथ में है। गौरतलब है कि अभी तक दूसरी पार्टियां लोकसभा चुनाव की हार और जीत के दायरे से बाहर ही नहीं आ पाई हैं, लेकिन भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अब नेताओं के नागरिक अभिनंदन समारोह से पार्टी अपने पक्ष में माहौल बनाने में कामयाब होती भी दिखाई दे रही है।

हरियाणा टारगेट 
हालांकि, भाजपा ने कार्यक्रम को नागरिक अभिनंदन का नाम दिया है, लेकिन लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी दमदार नेता रोहतक में एक साथ दहाड़ेंगे। हरियाणा भाजपा के विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब दोनों की गिनती धरातल पर बारीक से बारीक काम करने वाले नेताओं में हैं। धर्मेंद्र प्रधान के खाते में चुनाव प्रभारी रहते हुए कई प्रदेशों में बड़ी विजय दिलाने का रिकॉर्ड है, विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और बिप्लब देब की उड़ीसा में सरकार लाने और लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा क्लीन स्वीप करने में अहम भूमिका है। अब इन दोनों नेताओं का अगला टारगेट हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी को लाना है।

कई बड़ी हस्तियां हो सकती हैं शामिल
भाजपा विधानसभा चुनाव के रण के लिए खुलकर मैदान में है। हाल ही में कांग्रेस की दिग्गज लीडर किरण चौधरी भाजपा में शामिल हुई है, पार्टी के सूत्रों की मानें तो दूसरी राजनीतिक पार्टियों की कई बड़ी हस्तियां भाजपा में शामिल हो सकती हैं। इसके लिए भाजपा ने पहले से ही बिसात बिछा ली है, अब उचित समय का इंतजार किया जा रहा है।
दिल्ली से रोहतक तक तैयारी
भाजपा राजनीतिक माहौल बनाने के लिए 23 जून को रोहतक में होने वाले नागरिक अभिनंदन की तैयारी बड़े स्तर पर की गई है। दिल्ली से लेकर रोहतक कार्यक्रम स्थल तक लगभग एक दर्जन जगहों पर पार्टी प्रभारी, सह प्रभारी का जोरदार स्वागत किया जाएगा। इसको लेकर काफी मशक्कत पिछले तीन-चार दिनों से की जा रही है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal