केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का आमजन को लाभ मिल रहा है: जरनल डीपी वत्स

53
SHARE

बवानी खेड़ा।

शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के गांव जमालपुर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स व बवानीखेड़ा के विधायक बिसम्बर वाल्मीकि ने कार्यक्रम में मुख्य रूप से शिरकत की और उपस्थित लोगों को विकसित भारत का संकल्प दिलवाया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव प्रसारण दिखाया गया।
सांसद डीपी वत्स व विधायक बिसम्बर वाल्मीकि ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यक्रमों में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी स्टाल लगाकर ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ मौके पर ही योजनाओं व सेवाओं का लाभ प्रदान किया गया।
राज्यसभा सदस्य जनरल डीपी वत्स ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से तरक्की कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए चलाई गई योजनाओं का आमजन को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव पहुंचकर लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ लाभ से वंचित लोगों को लाभ देने का काम कर रही है। सांसद वत्स ने लोगों से प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छता को लेकर शुरू किए गए अभियान को आगे बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सफाई का यह संकल्प तभी पूरा होगा जब प्रत्येक नागरिक सफाई पसंद बनेगा।

उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहकर देश को विकसित बनाने में आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक देश के प्रति जिम्मेदारियों को निभाने का संकल्प ले। सांसद वत्स ने कहा कि प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल व्यवस्था से आमजन को बहुत बड़ी सहूलियत हुई है। इस प्रक्रिया से प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता आई है। विधायक विशंभर वाल्मीकि ने कहा कि देश व प्रदेश में अंत्योदय के स्वप्र को साकार करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के माध्यम से सरकार विकास की गारंटी के साथ आमजन तक पहुंचते हुए लोगों को और अधिक लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जनता के कल्याण के लिए लगातार प्रयासरत है।

विधायक ने कहा कि योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के सरकार द्वारा निरंतर जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही है, ताकि लोग इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठा सके। इस मौके पर लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए गए।
इस मौके पर तहसीलदार आदित्य रंगा, सीडीपीओ विभूति बजाज, एसईपीओ संदीप दून, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों के अलावा जमालपुर प्रथम के सरपंच राजकुमार, जमालपुर द्वितीय के सरपंच भूप सिंह, जिला सह संयोजक रोहताश चौहान, युवा जिला अध्यक्ष राहुल मुंढाल, मंडल अध्यक्ष विजय शर्मा,  सीएम विंडो सदस्य ऋषि सोनी, मंडल महामंत्री राजकुमार, पार्टी सदस्यता जिला संयोजक सुखबीर, रामकुमार यादव, कमल परमार, जगदीश शर्मा, उमेश बवानी खेड़ा, विजय शर्मा आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal