उपायुक्त नरेश नरवाल ने किया शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

145
SHARE

किरोड़ीमल पार्क, नेकीराम लाईब्रेरी, रैडक्रॉस सोसायटी एवं बाल भवन स्कूल आदि का मुआयना कर डीसी ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश
भिवानी।

उपायुक्त नरेश नरवाल ने मंगलवार को शहर के पार्क, पं. नेकीराम लाईब्रेरी, रैडक्रॉस सोसायटी एवं बाल भवन स्कूल का दौरा कर वहां की स्थितियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल भी उपस्थित रहे।
किरोड़ीमल पार्क का मुआयना करते हुए उपायुक्त नरेश नरवाल ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पार्क का जीर्णेद्घार किया जाए। किसी की व्यक्ति को इस क्षेत्र में कूड़ा-कचरा न फैलाने दिया जाए। यदि कोई व्यक्ति या संस्था किरोड़ीमल पार्क को गंदा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच हजार रूपए का जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्क में बने हुए स्टेज को दुरूस्त किया जाए और रंग-रोगन करवाकर इसका सौदर्यकरण किया जाए। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त को निर्देश दिए कि पार्क में इस बार रामलीला का मंचन किया जाना है, इसलिए पार्क को दुरूस्त करके पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था का भी इंतजाम किया जाए।
इस अवसर पर उपायुक्त ने किरोड़ीमल पार्क में बनाई गई हरित बैल्ट का भी मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बैल्ट में लोगों के सैर-सपाटे की भी व्यवस्था की जाए। इसके पश्चात उपायुक्त ने नेकीराम लाईब्रेरी का मुआयना कर वहां के कर्मचारियों व पाठकों से लाईब्रेरी की सुविधाओं का जायजा लिया। इस मौके पर उपायुक्त ने संबंधित शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाईब्रेरी में पाठकों की सुविधा के लिए एयरकंडीशन रूम का बंदोबस्त किया जाए तथा तुंरत प्रभाव से वाई-फाई भी लगवाया जाए। उपायुक्त ने नेकीराम लाईब्रेरी परिसर में फव्वारे को नियमित तौर से चलाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नेकीराम सभागार का भी मुआयना करके उसके रख-रखाव बारे भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इसके बाद उपायुक्त ने बाल भवन परिसर में चल रहे प्ले स्कूल, सिलाई केंद्र व अन्य केंद्रों का मुआयना किया। उन्होंने जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश को बाल भवन परिसर की साफ-सफाई करवाने और बाल भवन वाटिका का भी सौदर्यकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने बाल भवन स्कूल का भी दौरा कर वहां अध्यापकों से बातचीत की। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल, नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि व पार्षद भवानी प्रताप, सफाई निरीक्षक विकास देशवाल, एमई सुरेन्द्र सांगवान, जेई मंदीप व आर्दश, शहरी टीम लीडर सन्नी शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal