जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल ने किया जेल का औचक निरीक्षण किया

209
SHARE
भिवानी । 
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल, सीजेएम रितू, प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम कपिल राठी ने शुक्रवार को स्थानीय जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने कैदियों-हवालातियों को उनके केसों में आ रही मुश्किलों को सुना व समस्याओं के समाधान संबंधी जानकारी दी। उन्होंने जेल की बैरिकों व जेल में स्थापित कानूनी सहायता क्लीनिक और जेल अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर जेल के किचन का भी दौरा किया और तैयार हो रहे भोजन का भी निरीक्षण किया। साथ ही जेल अधिकारियों को खाना पकाने में साफ-सफाई का ध्यान रखने के भी निर्देश दिए। जेल अधिकारियों को भी समय-समय पर बैरिकों और अन्य जेल परिसरों को कोविड-19 से बचने के लिए बंदियों, कैदियों और जेल अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
इसके अलावा जिला व सेशन जज ने जेल में बंद कैदियों से अपील की कि यदि किसी व्यक्ति को अपने केस की पैरवी करने के लिए वकील की जरूरत है, तो वह मुफ्त कानूनी सेवाएं के लिए प्राधिकरण के अधीन वकील की सेवाएं ले सकता है। इस संबंध में लिखित दर्खास्त जेल प्रशासन के माध्यम से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिवानी के कार्यालय को भेजनी होती है। महिला जेल बंदियों को समय-समय पर स्वास्थ्य जांच करवाने की सलाह दी। उनके रहन-सहन, स्वास्थ्य जांच, कानूनी जागरुकता के विषय में संबंधित को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। महिलाओं के छोटे बच्चों के लिए खेल के कमरे का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर सेशन कोर्ट के सुप्रिडेंट गगनदीप सिंह, जेल अधीक्षक  सेवा सिंह, उप अधीक्षक राय साहब सहित अन्य जेल कर्मचारी मौजूद रहे।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal