दहेज प्रताड़ना:पति बोला- बाइक दे, नहीं तो तलाक ले

334
SHARE

 पानीपत।

बापौली गांव निवासी महिला पर सोनीपत के खानपुर कलां क्षेत्र निवासी ससुराल वाले दहेज के लिए अत्याचार कर रहे हैं। पति-सास, ननद ने दहेज में इकलौते बेटे को बाइक न देने पर प्रताड़ित किया। ससुर ने सोने की अंगूठी न देने पर जुल्म ढहाए।

पति ने कहा कि या तो बाइक दे या फिर तलाक ले। वहीं दो माह का गर्भपात कराने के बाद ससुरालियों ने कहा कि बाइक के साथ ही जिंदगी आगे बढ़ाने की सोच रखना। शादी के 19 माह बाद महिला ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

शादी के दूसरे दिन ही ढहाया अत्याचार

बापौली थाना पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 16 फरवरी 2021 को खानपुर जिला सोनीपत निवासी साहिल के साथ हुई थी। शादी के दूसरे दिन जब वह मायके में पगफेरे की रस्म करके वापस ससुराल गई तो उस पर अत्याचार करना शुरू कर दिया गया।

दहेज में बाइक न लाने का ताना दिया गया। ससुरालियों ने कहा कि बाइक न देकर उनकी नाक कटवा दी है, क्योंकि उनका इकलौता बेटा है। धमकी भी दी कि बाइक तो देनी ही होगी, नहीं तो घर नहीं बसने देंगे। ससुर ने भी सोने की अंगूठी नहीं देने का ताना दिया।

पीड़िता ने ससुरालियों से कहा कि उसके परिजन बहुत गरीब हैं। उन्होंने शादी में काफी खर्च कर दिया है। इस बात को सुनने के बाद ससुराली आग बबूला हो गए। उन्होंने पीड़िता को पीटना शुरू कर दिया और मांग पूरी न होने पर जान से मारने की धमकी दी।

शादी के 1 माह बाद पीड़िता की बहन और जीजा समझाने आए तो ससुरालियों ने उनके साथ भी हाथापाई की। शादी के 3 माह बाद पंचायत हुई, जिसमें आरोपियों ने फिर से ऐसा न करने का भरोसा दिलाया था और उसे वापस घर ले गए। पीड़िता को कुछ दिन सही रखा।

वह दो माह की गर्भवती हुई तो उसे जबरदस्ती गर्भनिरोधक गोलियां खिलाकर गर्भपात कर दिया। ससुरालियों ने कहा कि बाइक नहीं तो वैवाहिक जीवन भी नहीं। बाइक के साथ ही जिंदगी आगे बढ़ेगी। दिन-रात काम करवाते थे। भरपेट खाना भी नहीं देते थे, जिससे वह बीमार हो गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal