पंचायत समिति अध्यक्ष और जिला परिषद के प्रधान के चुनाव 23 दिसंबर से

162
SHARE

भिवानी।

हरियाणा पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 60 व 121 के तहत पंचायत समितियों व जिला परिषद् को प्रथम बैठक करने एवं हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियमावली के तहत पंचायत समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, जिला परिषद के प्रधान व उपप्रधान पद के लिए निर्वाचन का शैड्यूल जारी किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त नरेश नरवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 60 व 121 के तहत पंचायत समितियों व जिला परिषद् को प्रथम बैठक करने एवं हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियमावली, 1994 के नियम 76 व 77 के तहत पंचायत समितियों के निर्वाचित सदस्यों में से अध्यक्ष/उपाध्यक्ष के निर्वाचन तथा जिला परिषद् के निर्वाचित सदस्यों में से प्रधान/उप-प्रधान के निर्वाचन के लिए 23 से 25 दिसबंर को नियमानुसार करवाने के आदेश जारी किए गए हंै।
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त ने हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियमावली, 1994 के नियम 76 के तहत चुनाव हेतू अधिकारी अधिकृत कर शैड्यूल जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि 23 दिसंबर प्रात: 10 बजे स्थानीय पंचायत भवन स्थित जिला परिषद कार्यालय में अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल की अध्यक्षता में जिला परिषद भिवानी की प्रथम बैठक व प्रधान-उपप्रधान पद के लिए चुनाव करवाया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि उपमंडल अधिकारी (नागरिक) लोहारू जगदीश चंद्र की अध्यक्षता में 24 दिसंबर को पंचायत समिति लोहारू की प्रथम बैठक व चुनाव प्रात:10 बजे पंचायत समिति लोहारू कार्यालय में व इसी दिन पंचायत समिति बहल का चुनाव पंचायत समिति कार्यालय बहल में प्रथम बैठक व चुनाव दोपहर बाद दो बजे करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपमंडल अधिकारी (नागरकि)सिवानी सुरेश दलाल की अध्यक्षता में पंचायत समिति सिवानी की प्रथम बैठक व चुनाव पंचायत समिति सिवानी कार्यालय में प्रात:10 बजे चुनाव करवाया जाएगा। उपमंडल अधिकारी (नागरिक ) भिवानी संदीप अग्रवाल की अध्यक्षता में स्थानीय पंचायत भवन में स्थित कार्यालय में 25 दिसंबर को प्रात: 10 बजे पंचायत समिति भिवानी की प्रथम बैठक व चुनाव करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपमंडल अधिकारी (नागरिक ) भिवानी की अध्यक्षता में 25 दिसंबर को दोपहर बाद दो बजे पंचायत समिति बवानीखेड़ा कार्यालय में पंचायत समिति बवानीखेड़ा की प्रथम बैठक व चुनाव करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपमंडल अधिकारी (नागरिक ) तोशाम की अध्यक्षता में पंचायत समिति तोशाम की प्रथम बैठक व चुनाव 25 दिसंबर को प्रात:10 बजे पंचायत समिति तोशाम कार्यालय में और पंचायत समिति कैरू का चुनाव पंचायत समिति कैरू कार्यालय में दोपहर बाद दो बजे प्रथम बैठक व चुनाव करवाया जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal