हरियाणा पंचायत चुनाव में फेक लेटर:पंचायतों के 3 वर्ष कार्यकाल की चिट्‌ठी वायरल

208
SHARE

हरियाणा के पंचायत चुनाव से जुड़ा फेक लेटर वायरल हो गया है। 2 दिनों से ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों व जिला परिषद का कार्यकाल 3 वर्ष किए जाने का एक लेटर वायरल हो रहा है। इस लेटर को राज्य चुनाव आयुक्त (CEO) धनपत सिंह ने फेक बताया है। उन्होंने कहा है कि पूर्व की तरह 5 वर्ष ही कार्यकाल रहेगा। राज्य के लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।

वायरल लेटर में 7 अक्टूबर का नोटिफिकेशन
हरियाणा चुनाव आयोग के वायरल लेटर में 7 अक्टूबर का नोटिफिकेशन दर्शाया गया है। इस लेटर में असिस्टेंट स्टेट इलैक्शन कमिश्नर के सिग्नेचर भी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों व जिला परिषद का कार्यकाल 3 वर्ष कर दिया गया है। हालांकि CEO ने इस फेक बताया है। CEO धनपत सिंह ने कहा कि किसी शरारती तत्व ने राज्य निर्वाचन आयोग के नाम से यह फेक लेटर बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इस पत्र में पंचायती राज संस्थाओं के कार्यकाल को 3 वर्ष तक का बताया है। धनपत सिंह ने कहा कि आयोग यह स्पष्ट करना चाहता है कि ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों व जिला परिषद सदस्यों का कार्यकाल 5 वर्ष ही है।

तय समय पर ही होंगे चुनाव
राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद समिति सदस्यों का चुनाव आयोग द्वारा घोषित तय तारीखों पर होगा। इसमें आयोग की तरफ से कोई फेरबदल नहीं किया गया है। सही जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://secharyana.gov.in से लोग ले सकते हैं। धनपत सिंह ने कहा कि आयोग के नाम से जारी किया गया फेक वायरल लेटर जारी करने वाले की तलाश की जा रही है। इस मामले में राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गई है। जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा। आयोग की तरफ से इस मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal