सोशल मीडिया ‘ब्रांडिंग’ में जुटी खट्‌टर सरकार, शिकायत पर 24 घंटे में एक्शन के ऑर्डर

146
SHARE

हरियाणा में 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले CM मनोहर लाल खट्‌टर की अगुआई वाली सरकार ने ‘इमेज बिल्डिंग’ शुरू कर दी है। खट्‌टर सरकार की ‘ब्रांडिंग’ के लिए अफसरों ने सोशल मीडिया पर फोकस शुरू कर दिया है। खुद CM खट्‌टर भी इसको लेकर एक्शन में आ गए हैं।

उन्होंने अफसरों को दो-टूक कह दिया है कि सोशल मीडिया पर जो भी शिकायत मिले, उसका 24 घंटे में निपटारा करें। ऐसा नहीं किया तो अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

सोशल मीडिया पर CM मनोहर लाल खट्‌टर और CMO हरियाणा के नाम से अकाउंट चल रहे हैं। लोग इन्हीं पर अपनी शिकायतें भेजते हैं। CMO हरियाणा ने अब उन्हें मिलने वाली शिकायतों पर ट्विटर यूजर से जानकारी मांगनी शुरू कर दी है। वहीं CM मनोहर लाल के ट्विटर अकाउंट पर जो शिकायतें आती हैं, अफसरों को उन्हें देख अपने स्तर पर संपर्क कर कार्रवाई के लिए कहा गया है।

सोशल मीडिया के जरिए हरियाणा सरकार सूबे के यूथ को टारगेट कर रही है। यहां सबसे ज्यादा यूथ ही एक्टिव है। वह ही शिकायतें करता है। अगर कार्रवाई हुई तो सरकार की तारीफ और सुनवाई न हुई तो फिर वह सोशल मीडिया पर ही सरकार की आलोचना करते हैं। सरकार की ‘माउथ पब्लिसिटी’ के लिए सरकार सोशल मीडिया पर फोकस कर रही है। इससे पहले भी CM मनोहर लाल मंत्रियों को सोशल मीडिया पर एक्टिव करने के लिए कह चुके हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal