अभिनन्दन समारोह से समाज की ताकत का अहसास करा गए हर्षदीप डुडेजा

157
SHARE

भिवानी।
खचाखच भरे पंजाबी कम्युनिटी सेंटर में बीजेपी के नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष हर्षदीप डुडेजा ने शायद पहली बार भिवानी शहर के हर कोने से पहुंचे लोगो की ताकत दिखाकर राजनीति में मजबूत पकड़ व समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है।
समारोह में महंत चरणदास महाराज,जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा,बीजेपी जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़,युवा अध्यक्ष राहुल मुंढाल,पंजाबी खत्री सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वादानन्द आर्य,पूर्व दिव्यांग कमिश्नर राजकुमार मक्कड़,सीएम की बहन वीना अरोड़ा,बीजेपी की प्रवक्ता नेहा धवन,कार्यक्रम संयोजक व पूर्व जिला खेल अधिकारी दर्शन मिड्ढा ने हर्षदीप डुडेजा के अभिनन्दन समारोह को भाईचारे का प्रतीक बताया वि मंच से अपने विचार रखे ।


इस मौके पर बीजेपी जिला सचिव सुनील तलेजा व जिला उपाध्यक्ष शालू अरोड़ा के अलावा समाज में अच्छे कार्य करने वाले युवाओँ व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। खास बात यह रही कि समारोह की अध्यक्षता बंटवारे के दौरान ब्रिटिश-इंडिया से आये वरिष्ठजन सोहनलाल पोपली ने की। शहरभर से पहुंचे बुजुर्गों को मंच के माध्यम से पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया वहीं आयोजक नवनियुक्त बीजेपी जिला उपाध्यक्ष हर्षदीप डुडेजा ने खुद प्रत्येक बुजुर्ग को माला पहनाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।
आशा से अधिक लोगों की संख्या आने की वजह से पंजाबी कम्युनिटी सेंटर के हॉल में बैठने को जगह नही मिली,जिसके चलते आयोजकों ने आनन फानन में प्रांगण में कुर्सियां व बड़ी स्क्रीन करीब 8×12 फिट लगाई। ताकि पहुंचे हुए लोग बैठकर आयोजन को देख सके।
उधर जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि वे जिला उपाध्यक्ष हर्षदीप डुडेजा को बधाई देते हैं कि आयोजन के माध्यम से कम से कम समाज को एक छत के नीचे बैठाने का काम किया है।


मिड्ढा ने कहा कि राजनीति में कहीं पीड़ा,कहीं खुशी तो कहीं दौड़धूप के बावजूद आशानुरूप सफलता नही मिल पाती है लेकिन हमारा लक्ष्य कमल का फूल की तरह सिर्फ एक होगा तो एक दिन सफलता भी कदमों में होती है।
उन्होंने कहा कि समाज खुशहाल हो पूर्वजों के सपने पूरे हों और हर्षदीप डुडेजा जैसे युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा तभी हमारा देश,प्रदेश मजबूत होगा।
उन्होंने बंटवारा के दौरान की विभीषिका को भी याद किया और यहां आने के बाद सर्वसमाज में भाईचारा स्थापित करने का भी उदाहरण बताया।जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि मंच के माध्यम से कुछ पहलुओं से अवगत कराया गया है, उनकी बातों को ईमानदार मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के सामने रखेंगे व जो जायज व अनुचित हैं उनको पूरा करवाने का भी भरसक प्रयास करेंगे।
अभिनन्दन समारोह में बीजेपी जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने हर्षदीप डुडेजा को बधाई देते हुए कहा कि समाज ने अभिनन्दन के माध्यम से एकता दिखाई है वह अच्छी पहल है।
70 वर्ष से अधिक उम्र के 500 से अधिक बुज़र्गों ने हर्ष दीप का पगड़ी पहना कर अभिनंदन किया


वहीं पंजाबी खत्री सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व शिक्षाविद सर्वादानन्द आर्य ने कहा कि हम सब पंजाबी समाज क्षत्रिय वंशज हैं। राजा राम के गौरव कुल की संतान हैं हम। अरोड़ा खत्री पंजाब मूल की समुदाय/जाति है। अरोड़ क्षेत्र से आये हुए खत्री ही अरोड़ा या अरूट वंशी खत्री कहलाते है। राजा दाहिर के युद्ध में हार जाने के पश्चात अरोड़वंशी जाति “पंजाब की और फैल गयी और अधिकांश लोग पंजाब के सिंधु, झेलम, चेनाब और रावी तट के शहरों में बस गए। महाराजा अरुट का इतिहास बताता है कि हमारा गौरवशाली इतिहास अत्तित के पन्नों तक सिमट कर रह गया है। हमें जागने की जरूरत है, युवाओं को इतिहास पढ़ाने की आवश्यकता है ताकि प्रेरणा व प्रेरित का संगम बना सकें। समाज की एकजुटता व खासतौर पर महिलाओं की तादाद आशीर्वाद रूप में अधिक संख्या पहुँचने पर नगर पार्षद सुमिता डुडेजा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका परिवार समाज का ऋणी हो गया है।


नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष हर्षदीप डुडेजा ने अंत में सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब तक उनके शरीर में प्राण रहेगा तब तक समाज के साथ साथ सर्वसमाज का हर स्तर पर दुख दर्द बांटने का काम करेंगे।आज समूचे समाज की तरफ से उन्हें जो पगड़ी पहनाई गई है उसका वे ऋण ताउम्र नही उतार सकेंगे लेकिन अपने लोगों के बीच वे भीष्म प्रतिज्ञा लेते हैं कि उनसे जो हो सकेगा कभी किसी जरूरतमंद को खाली हाथ नहीं लौटने देंगे।हर्षदीप ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ईमानदारी की मिसाल देते हुए 75 पार व पीएम मोदी के 400 पार नारे को सफल बनाने के लिए जी जान से जुट जाने की भी सभी के बीच शपथ ली।
अभिनन्दन समारोह में नगर पार्षद मनीष गुरेजा,पार्षद सुभाष तंवर,अशोक कामरा,पार्षद सुमिता डुडेजा,राधा कृष्ण चावला ,सुरेश अरोड़ा,ईश बांगा,प्रेम मेहता,विकास महता, संजय ककड़,धीरज कटारिया,ओम दुरेजा, संजय दुआ,मोक्ष ककड़,जगदीश सचदेवा, शिक्षाविद दीवानचंद रहेजा,ओपी नन्दवानी,अर्जुन मिढा,अंचल अरोड़ा,अजय मल्होत्रा,नरेश आहूजा,गणपत राय जसूजा,विक्की अरोड़ा,संजय जोशी,आशु कामरा,हंसराज गुलाटी,यशपाल कटारिया,समीर महता सहित अनेकों उपस्थित थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal