हरियाणा बोर्ड : मुक्त विद्यालय परीक्षा अप्रैल-2021 के 952 परीक्षार्थियों का परिणाम बहाल

215
SHARE

भिवानी।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह, उपाध्यक्ष वीपी यादव एवं सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण हरियाणा मुक्त विद्यालय की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षा अप्रैल-2021 की परीक्षाओं का आयोजन न करवाए जाने पर सभी फ्रेश परीक्षार्थियों का परिणाम 34 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि इस परिणाम से जो परीक्षार्थी असंतुुष्ट थे उन द्वारा सितम्बर-2021 में पुन परीक्षा दी गई थी, जिसके लिए परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों से विकल्प लिया गया था कि वे अपने पुराने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट हैं या नहीं। उन्होंने आगे बताया कि जिन परीक्षार्थियों द्वारा नहीं का विकल्प चुना गया था, उन परीक्षार्थियों का अप्रैल-2021 का परिणाम कार्यालय द्वारा रद्द कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि रद्द किए गए परिणाम की सूचना विभिन्न समाचार पत्रों में सार्वजनिक सूचना के माध्यम से सभी परीक्षार्थियों को दे दी गई थी तथा परीक्षार्थियों से प्रमाण-पत्र भी वापस मंगवा लिए गए।

उन्होंने आगे बताया कि अनेक परीक्षार्थियों द्वारा बोर्ड कार्यालय में प्रतिवेदन दिए गए कि उनके द्वारा विभिन्न संस्थाओं में दाखिला लिया हुआ है, इसलिए यदि इस स्तर पर उनका परिणाम रद्द किया जाता है तो उनका भविष्य खराब हो जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों के अनुरोध पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा मुक्त विद्यालय की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षा अप्रैल-2021 का रद्द किया गया 952 परीक्षार्थियों का परिणाम बहाल कर दिया गया है। परीक्षार्थियों के अनुक्रमांको की सूची बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal