हरियाणा में ग्रुप-D भर्ती के लिए पोर्टल तैयार:आज से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

309
SHARE

भिवानी।

हरियाणा में सरकार ने बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत दी है। राज्य में चतुर्थ श्रेणी (ग्रुप-D) के तहत होने वाली भर्तियों के लिए पोर्टल तैयार कर दिया है। आज से पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस पोर्टल के जरिए प्रदेश के नए युवाओं को नौकरी का मौका मिलेगा। जो युवा पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी। आयोग के अधिकारियों के अनुसार मई या जून के पहले सप्ताह में एग्जाम का नया शेड्यूल भी जारी किया जाएगा।

पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के दौरान हुई गलतियों को सुधारने की भी सुविधा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से दी गई है।

हरियाणा में चतुर्थ श्रेणी भर्ती के लिए अब तक 10.54 लाख युवा रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। आयोग अभी उम्मीद कर रहा है कि अभी 50 और रजिस्ट्रेशन होंगे। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपल सिंह खदरी का कहना है कि पोर्टल रजिस्ट्रेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो भी युवा पंजीकरण करना चाहते हैं वह आज से आवेदन कर सकते हैं।

ग्रुप-डी की परीक्षा दो महीने बाद होने की उम्मीद है। आयोग ने संभावना जताई है कि अगस्त या सितंबर में भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। आयोग इस एग्जाम के लिए पहले स्क्रीनिंग टेस्ट करेगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal