हरियाणा में सरपंचों के आंदोलन पर मंत्री बबली की सफाई

143
SHARE

फतेहाबाद।

हरियाणा में ई-टेंडरिंग के विरोध में सरपंचों के आंदोलन के बीच अब विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली सामने आए हैं। उन्होंने सोमवार को आंदोलन कर रहे सरपंचों के नाम वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि जनता ने हम सबको सेवा के लिए चुना है, इसलिए पारदर्शिता के साथ काम करना चाह रही सरकार का साथ दें। कुछ लोगों ने चुने हुए प्रतिनिधियों में एक गलतफहमी फैला दी है, इस गलतफहमी में न आएं।

मंत्री बबली ने कहा कि सरकार सभी मैनुअल काम को एक सॉफ्टवेयर में लेकर जाना चाह रही है, इससे काम में गुणवत्ता आएगी। उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रम के दौरान जब वे हर जिले में कार्यक्रम करने गए थे तो सरपंचों ने अनेक सुझाव दिए थे। इनमें से जो सुझाव गांव और प्रदेश की प्रगति के हित में थे, उनको जोड़ दिया गया है। अब 7 दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी होगी और पैसे के दुरुपयोग को रोकने के लिए टेंडर को आम जन मानस ऑनलाइन चेक कर पाएगा।

मंत्री ने बताया कि जगह- जगह बोर्ड चस्पा कर काम की डिटेल दी जाएगी। जनता का पैसा है, जनता उसका हिसाब मांग सकती है और हम देने को तैयार हैं। विरोध कर रहे सरपंचों को उन्होंने कहा कि एक बार वे भी उनके साथ जुड़ कर गांव के विकास में भागीदार बनें। गांव का विकास रुकने नहीं देना, बल्कि आगे लेकर जाना है। स्वास्थ्य, शिक्षा, गांवों में जिम, लाइब्रेरी बनाकर गांवों का शहरीकरण करना है। इसलिए इसमें योगदान दें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal