भाजपा के शासनकाल से महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी का बढ़ा ग्राफ: किरण चौधरी

29
SHARE

भिवानी।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने जनसंपर्क अभियान के तहत तोशाम क्षेत्र के गांवों का दौरा किया और जनसमस्याएं सुनी। किरण चौधरी ने जनसंपर्क अभियान के दौरान खेतों में पहुंचकर खराब फसल का जायजा भी लिया और आमजन को भाजपा की जनविरोधी नीतियों बारे अवगत कराया। खासकर उन्होंने राजस्थान को पानी दिए जाने के समझौते का विरोध करते हुए आमजन को भी समर्थन मांगा।
किरण चौधरी ने राजपुरा खरकड़ी, बापोड़ा, बीरण, ढाणी-बीरण, दांग खुर्द, दांग कलां, किरावड, ढाणी किरावड, भुरटाना, अलखपुरा, सागवन, खानक, पिंजोखरा, गारणपुरा कलां, गारणपुरा खुर्द, छपार जोगियान, छपार बास और छपार रागडान का दौरा किया।
पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा के 10 साल के शासनकाल से हर व्यक्ति त्रस्त है। महंगाई और भ्रष्टाचार के साथ बेरोजगारी का ग्राफ बढ़ रहा है। दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई से रसोई का बजट बिगड़ रहा है तो युवाओं को रोजगार न मिलने के चलते बेरोजगारी बढ़ रही है, जिसके चलते युवा विदेश की ओर पलायन कर रहे हैं।
वहीं किरण चौधरी ने गठबंधन सरकार द्वारा राजस्थान को पानी देने के समझौते का विरोध करते हुए कहा कि भिवानी सूखाग्रस्त क्षेत्र है। पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल ने जिले में पानी की आपूर्ति को लेकर नहरें बनवाई थी और जब वे 10 मंत्री रहीं तो उन्होंने पानी किल्लत को दूर करने पूरी कोशिश की, अपने 10 साल के शासन में नहरी पानी के तंत्र को मजबूत करने के साथ गांवों में डिग्गियां बनवाई थी, ताकि पानी की किल्लत का सामना न करना पड़े। लेकिन अब पिछले 10 सालों से भाजपा सरकार भिवानी क्षेत्र की सुध नहीं ले रही है और उलटा उनके हक का पानी राजस्थान को दिया जा रहा है। जबकि एसवाईएल के पानी को लेकर सरकार कोई लड़ाई नहीं लड़ रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि बारिश के दिनों में अतिरिक्त पानी को पाइपलाइन के जरिये राजस्थान को दिया जाएगा। उन्होंने सवाल उठाया कि जब राजस्थान को पाइप के जरिये पानी दिया जा सकता है कि भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र की पाइप लाइन के जरिये प्यास क्यों नहीं बुझाई जा सकती है। किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार अंदर खाते नौकरियों में आरक्षण को खत्म कर रही है, जिससे सबसे बड़ा नुकसान पिछड़ा वर्ग को होगा। हरियाणा कौशल रोजगार निगम के जरिये कच्ची नौकरियां देकर, पक्की नौकरियों को खत्म करने की योजना है।
इस मौक़े पर हरिसिंह सांगवान, वाइस चेयरमैन सुनील भारीवाश, सुखबीर पंघाल, अशोक सिंगला,  पूर्व जिला पार्षद भोलू, प्रवीन दहिया, संजय बिडीसी खानक, कोमल रानी, पूर्व जिला पार्षद रेणू बाला, जेपी ठेकेदार पटौदी, रमेश पंघाल, मन्दीप काटिया, सुनील डाडम, वजीर डाडम, सुभाष गोलागढ़, ओमपाल पंघाल, अजय पंघाल, रोबीन पंघाल, संदिप सरल, कृष्ण ख्यालिया, विकास संडवा, सिंटू ढाणीमाउ, अमित बापोड़ा, रामुतार संडवा, प्रवीण संडवा, जगदीप पटौदी, संदीप पटौदी, अक्षय भारीवाश, पवन जांगड़ा संडवा आदि मौजूद थे।
मंत्री झूठ का पुलिंदा
कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कृषि मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री झूठ का पुलिंदा है। कृषि मंत्री कभी किसानों पर टिप्पणी करता है तो कभी महिलाओं पर। यह केवल झूठ बोलता है, उन्होंने विधानसभा में तोशाम और भिवानी के लोगों की आवाज उठाई, लेकिन मंत्री महोदय राजस्थान को पानी देने के फैसले का स्वागत कर रहे हैं। यही नहीं किसानों पर हो रही ज्यादती पर भी मंत्री महोदय बेतूके ब्यान देते हैं। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा जनता का जनाधार खो चुकी है।

भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद की कार्यशैली पर उठाए सवाल
पूर्व मंत्री ने जनसंपर्क अभियान के तहत भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से सांसद धर्मवीर की कार्यशैली पर सवाल उठाए। किरण ने आरोप लगाया कि 10 साल में कभी भी लोगों की सुध नहीं ली। इसलिए लोगों को अपने पराये की पहचान करनी होगी। जनता के पास वोट की ताकत है, वोट के जरिये ही परिवर्तन आए। इस बार जनता का मन परिवर्तन का बन चुका है, क्योंकि 10 साल के कार्यकाल में बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के साथ किसानों को फसलों का भाव न मिलने से हर वर्ग दुखी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal