रेहड़ी व पथ विक्रेता को पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण मुहैया करवाया जाए: ढिल्लो

178
SHARE

भिवानी,       उपायुक्त आरएस ढिल्लो ने कहा कि शहरी क्षेत्र से रेहड़ी व पथ विक्रेताओं को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत दस से 20 हजार रुपए की ऋण सहायता मुहैया करवाई जाती है। इस ऋण सहायता का लाभ रेहड़ी संचालकों व पथ विक्रताओं को ऋण सहायता का लाभ पहुंचाना सुश्चिित करें। उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों को समय पर ऋण मुहैया करवाने के निर्देश दिए।
उपायुक्त  ढिल्लो मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में पीएम स्वनिधि योजना की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने स्थानीय शहरी निकाय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे टीमों का गठन करें और रेहड़ी व पथ विक्रेताओं के ऋण सहायता के बारे में जानकारी दें ताकि वे अपना आवेदन कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की प्रथम लहर के दौरान कामकाज ठप से प्रभावित रेहड़ी व पथ विक्रेताओं की मदद के लिए यह योजना शुरु की थी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पहली ऋण सहायता दस हजार रुपए तथा इसकी अदायगी के बाद में 20 हजार रुपए के लिए आवेदन किए कर सकते हैं। उपायुक्त ने
उन्होंने बताया कि जिला में जिला में अब तक इस योजना के तहत 1917 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 1429 लोगों को ऋण की स्वीकृति हो चुकी है तथा 1332 को ऋण सहायता मुहैया करवाई जा चुकी  है। शेष की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि ऋण राशि की अदायगी एक साल के दौरान की जाती है।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल, नगर परिषद ईओ मनिंद्र सिंह, बवानीखेड़ा नप सचिव राजाराम व नप सचिव सिवानी सुनील कुमार, पीएम स्वनिधि योजना से टीएफआई अरूण कटारिया व एसएमआईडी ज्योति पांचाल, लीड बैंक से राकेश कुमार व सर्व हरियाणा बैंक से गौतम सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे

Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal