प्रजातंत्र में जनशक्ति ही सबसे बड़ी ताकत होती है: डॉ. अजय चौटाला

108
SHARE

लोहारू/ बहल / सिवानी।

हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक ने रविवार को लोहारू, बहल व सिवानी का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को शीघ्र समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर जन नायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद डॉ. अजय चौटाला भी मौजूद रहे।
जनसमस्याएं सुनने के दौरान श्रम मंत्री अनूप धानक ने कहा कि भाजपा व जेजेपी गठबंधन सरकार ने प्रत्येक वर्ग के हित में जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने जरूरतमंद व्यक्ति व परिवार को फायदा पहुंचाया है और युवाओं को रोजगार बढ़ाने के लिए अनेक योजनाएं लागू की जा रही है। मंत्री ने कहा कि गरीब परिवारों को बिना मांगे उनके हक दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लोगों को पारदर्शी एवं उतरदायित्व के साथ सुशासन मुहैया करवाया जा रहा है। प्रदेश में जब से भाजपा-जेजेपी की संयुक्त सरकार आई है तब से प्रदेश सरकार सभी महापुरुषों के विचारों का अनुसरण करते हुए अंत्योदय की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने, पारदर्शिता व सुगमता लाने के लिए परिवार पहचान-पत्र को अपनाने वाला हरियाणा पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में भ्रष्टाचार पर लगााम लगाने के लिए जनता की सुविधा हेतु पोर्टल की पहल की है, जिन पर हरियाणा के मूल निवासी अपनी शिकायत और सुझाव सांझा कर सकते हैं।
जेजेपी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि प्रजातंत्र में जनशक्ति ही सबसे बड़ी ताकत होती है। गठबंधन सरकार जन भावना के अनुसार कार्य कर रही है। गठबंधन सरकार ने कोरोना महामारी जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी विकास कार्य करवाए हैं। चौटाला ने कहा कि नौ दिसंबर को जेजेपी पार्टी का पाचवां स्थापना दिवस भिवानी में मनाया जा रहा है, यह स्थापना दिवस एतिहासिक होगा। उन्होंने आमजन, पार्टी पदाधिकारियों को इस स्थापना दिवस में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का न्योता दिया। श्री चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार ने जो वादे किए थे वे 60 प्रतिशत पूरे कर दिए हैं और बाकी के दो साल में सभी वादे पूरे कर दिए जाएंगे।
इस दौरान जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा ने नेताओं का स्वागत करते हुए गठबंधन सरकार की नीतियों की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर मंत्री अनूप धानक व अजय चौटाला ने नौ दिसंबर को आमजन से अधिक से अधिक संख्या में जेजेपी स्थापना दिवस पर पहुंचने का न्योता दिया। इस दौरान इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, नायब तहसीलदार संजय शर्मा, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अल्का आर्य, बीडीपीओ रेनू लता, मार्केट कमेटी सचिव अनिल कुमार, तेजपाल तंवर, वजीर मान, दिनेश सुरपुरा, सुरेंद्र राठी, ओमवीर आर्य, राजकुमार ओबरा, अजय बरालू, विकास लांबा, मुन्ना हरियावास, कृष्ण सैनी पार्षद, ओमप्रकाश मेहरा, प्रकाश दमकोरा, रामसिंह फरटिया, सुरेंद्र किल्ला, सुरेश शर्मा, जयवीर शेरपुरा, प्रदीप पिलानिया, विकास लंबा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal