खराब हुई फसल की भरपाई के लिए राशि डाली जा रही है किसानों के खातों में : उपायुक्त नरेश नरवाल

60
SHARE

भिवानी।

हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जिले के किसानों की कीट के हमले से हुए फसल खराबे की भरपाई हेतू 81 करोड़ 61 लाख 30 हजार रूपए की राशि जारी की गई हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि टीड़ी हमले से खराब हुई फसल में नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने 81 करोड़ 61 लाख 30 हजार रूपए की राशि जिले के प्रभावित किसानों के लिए यह राशि जारी की है। इस राशि में से उपमंडल तोशाम के लिए 34 करोड़ 18 लाख 17 हजार रूपए, उपमंडल सिवानी के लिए 14 करोड़ 98 लाख 28 हजार रूपए, उपमंडल लोहारू के लिए 20 करोड़ 46 लाख 10 हजार रूपए तथा बहल के लिए 11 करोड़ 98 लाख 75 हजार रूपए की राशि टिडी हमले से खराब हुई फसल की भरपाई के लिए किसानों के खाते में डाली जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिले के जिन किसानों की फसले 50 से 70 प्रतिशत टिडी हमले से खराब हुई है, उन किसानों के लिए यह राशि जारी की गई है। यह राशि भुगतान प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से कोषागार से सीधे लाभार्थियों के सत्यापित बैंक खातों में डाली जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि ऑनलाईन अलॉट करके उपमण्डल अधिकारी (ना.) तोशाम / सिवानी / लोहारू को खराबे तालिका अनुसार मुआवजा राशि किसानों के खातों में सरकार की हिदायत अनुसार वितरण करने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulcha