सेंट ज़ेवियर हाई स्कूल में मनाया गया मातृ -पितृ दिवस

240
SHARE

भिवानी।

भिवानी स्थित सेंट ज़ेवियर्स हाई स्कूल में मातृ – पितृ पूजन दिवस मनाया गया । समारोह की मुख्य अतिथि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय की सदस्या ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, ब्रह्माकुमारी कीर्ति दीदी एवं ऋषभ भाई रहे । ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, कीर्ति दीदी, डायरेक्टर कीर्ति तंवर एवं प्राचार्या लता राफेल द्वारा दीप प्रज्ज्वलन करके समारोह का शुभारम्भ किया गया । ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी एवं कीर्ति दीदी ने इस दिन को ऐसे मनाने की प्रशंसा की । उन्होंने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को इस समारोह के आयोजन के लिए बधाई दी  इस आयोजन में हमारे विद्यालय के ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, कीर्ति दीदी, डायरेक्टर सुश्री कीर्ति तंवर एवं प्राचार्या लता राफेल द्वारा दीप प्रज्ज्वलन करके समारोह का शुभारम्भ किया गया । ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी एवं कीर्ति दीदी ने इस दिन को ऐसे मनाने की प्रशंसा की । उन्होंने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को इस समारोह के आयोजन के लिए बधाई दी। इस आयोजन में हमारे विद्यालय के होनहार छात्र और छात्राओं भावेश, कुलदीप, एकलव्य, प्रज्ञा, संध्या, मृतुन्जय, साक्षी, रिया एवं यांशिका ने अपने विचार प्रस्तुत किये उन्होंने अपने माता पिता क लिए आभार प्रगट किया। उन्होंने बताया की माता पिता की सेवा कर उन्हें अनूठी मिशाल पेश करनी चाहिए ।

बच्चो ने बताया की यह दिन इतना ख़ास क्यों है ? बच्चो ने बताया कि आज के आधुनिक युग में हम एक दूसरे के प्रति अपने भावों को व्यक्त नहीं कर पाते, यह दिन माता- पिता के प्रति आभार करने का दिन है । ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी ने बताया कि हम सब परमपिता परमात्मा कि संतान हैं तो हमारे अंदर भी वही गुण होने चाहिए जो परमात्मा के अंदर है । ब्रह्माकुमारी कीर्ति दीदी ने भी यह बताया कि बच्चो को अपने दिन कि शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करनी चाहिए । श्रवण कुमार के जीवन से भी बच्चो को सीख लेनी चाहिए । संस्था के डायरेक्टर मनीष चौहान एवं कीर्ति तंवर ने कहा कि जहाँ एक ओर आज के दिन सभी वैलेंटाइन डे मना रहे हैं वहीं दूसरी ओर हमारा विद्यालय मातृ – पितृ दिवस मना कर बच्चों में संस्कार का बीज बो रहा है। प्राचार्या लता राफेल जी ने कहा कि बचपन ही सही अवस्था होती हैं जब उनमे सही आदते ओर सही संस्कार बोया जा सकता है । इसलिए हमारा स्कूल इस दिन को मातृ – पितृ दिवस क रूप में मनाता है । कार्यक्रम का संचालन नियति एवं दिव्यम कक्षा आठ के द्वारा किया गया। अंत में शिक्षिका मीनाक्षी के द्वारा वह पर उपस्थित सभी को धन्यवाद् कहा गया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal