बाल सेवा आश्रम में सुपरिंटेंडेंट की हत्या मामला, सुपरिंटेंडेंट की हत्या के पीछे आश्रम के अंदर का व्यक्ति होने का शक

71
SHARE

भिवानी।

हरियाणा के भिवानी में बाल सेवा आश्रम के सुपरिंटेंडेंट मनमोहन गिरि की हत्या करने वाला मन में इतनी रंजिश पाले था कि पाइप से उनके सिर में 16 से 20 वार किए। किसी से रंजिश इतनी गहरी थी कि इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि छत तक की दीवारें खून से सनी थी। मनमोहन गिरि ने बचाव में हाथ भी आगे किया तो पाइप से उस पर वार किए गए। हाथ पर भी चोट के निशान हैं। हत्या में शक की सुई बाल आश्रम के ही किसी सदस्य या यहां रहने वाले की ओर घूम रही है। पुलिस इस एंगल से जांच में जुटी है।

रेलवे स्टेशन के नजदीक बाल सेवा आश्रम में सोमवार रात सुपरिंटेंडेंट मनमोहन गिरि की उनके क्वार्टर में ही हत्या कर दी गई। वह अपनी चारपाई पर ही मृत मिले। सुबह स्टाफ सदस्यों ने उनका फोन मिलाया, तो नहीं उठाया। इसके बाद स्टाफ ने अंदर जाकर देखा तो वे अपनी चारपाई पर ही मृत पड़े थे। सूचना के बाद शहर थाना पुलिस के अलावा सीआईए, एफएसएल टीम ने मौके का निरीक्षण किया और तथ्य जुटाए।

टंकी के पाइप से किए गए वार
हत्या टंकी के चार इंची पाइप से की गई है। खून से सना पाइप क्वार्टर के एक साइड झाड़ियों में पड़ा मिला। ऐसा ही पाइप मनमोहन गिरि के क्वार्टर के एक कमरे में ही पुराने काफी पड़े हैं। संभवत: वहीं से उठाकर हत्या को अंजाम दिया गया है। घटनास्थल की दीवारों के अलावा दरवाजे के फर्श और दीवार, क्वार्टर के बाहर की एक दीवार पर भी खून के निशान हैं।

11 किशोरों और स्टाफ से पूछताछ की
हत्याकांड में पुलिस के शक की सुई स्टाफ सदस्यों पर ही घूम रही है। ऐसे में सबसे पहले पूरे स्टाफ की लिस्ट ली गई है। पुलिस ने आश्रम में रह रहे 11 किशोरों से भी पूछताछ की। ये किशोर 15 से 17 वर्ष के है। इसके अलावा आश्रम में कार्यरत पूरे स्टाफ की जानकारी जुटाकर जांच-पड़ताल की जा रही है।

पुलिस टीम ने डीएसपी के नेतृत्व में पूरे आश्रम के चारों ओर की बाउंड्री का निरीक्षण किया। सारे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इस आधार पर प्रथम दृष्टि में यह सामने आया कि बाहर से किसी व्यक्ति के आने की संभावनाएं कम है। अंदर से ही किसी सदस्य ने वारदात को अंजाम दिया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal