पुलिस की छापेमारी में खुला खेल : लहसुन के साथ घर में लगाए हुए थे अफीम के पौधे

193
SHARE

फतेहाबाद :

गांव रत्ताखेड़ा में एक व्यक्ति द्वारा अपने घर के आंगन में अफीम के पौधों की खेती करने का समाचार है। इस बारे सूचना मिलते ही हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो फतेहाबाद पुलिस की टीम ने मौके पर छापेमारी कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 751 अफीम के पौधे भी बरामद किए है।

इस मामले में पुलिस ने पकड़े गए युवक कुलदीप उर्फ कल्लु निवासी रत्ताखेड़ा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो फतेहाबाद पुलिस की टीम एएसआई जसबीर सिंह के नेतृत्व में नशीले पदार्थों की रोकथाम कोलेकर कुलां चौक पर मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कुलदीप उर्फ कल्लू निवासी रत्ताखेड़ा अपने मकान के आंगन में अवैध तरीके से अफीम के पौधों की खेती कर रहा है। इस सूचना के बाद पुलिस टीम जब गांव के सरकारी स्कूल के पास पहुंची तो कुलदीप उर्फ कल्लू नामक युवक पुलिस को देखकर घबरा गया और अपने मकान की तरफ जाने लगा। शक के आधार पर पुलिस ने उसे काबू कर पूछताछ की। पुलिस जब तलाशी के लिए उसके घर पहुंची तो देखा कि कमरों के पास दीवार के साथ बनी लहसून की क्यारियों के बीच में अफीम के पौधे उगे हुए थे, जिस पर फूल व डोडा लगा हुआ था। इस पर पुलिस ने पहले इनकी वीडियोग्राफी की और बाद में इन पौधों को जमीन से उखाड़कर गिनती की तो कुल 751 पौधे बरामद हुए, जिनका वजन करीब 26 किलो 900 ग्राम था। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal