हरियाणा में पंच-सरपंच की शपथ प्रक्रिया बदली

473
SHARE

चंडीगढ़।

इस बार पंच-सरपंच की शपथ प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। अब शपथ ग्रहण समारोह ग्राम सभा की मीटिंग बुलाकर आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही अधिकारी उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इससे पहले सभी सरपंचों व पंचों को किसी एक स्थान पर एकत्रित कर शपथ दिलाई जाती थी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को कहा है कि ग्रामीण विकास के लिए नई-नई योजनाएं बनाएं। साथ ही अपने कार्य को ईमानदारी से करें। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत शासन की सबसे छोटी इकाई है और वे अपने गांव की एक स्वतंत्र सरकार के रूप में कार्य करती है। इसलिए सभी नव निर्वाचित सरपंच व पंच मिलजुलकर ग्रामीण विकास को आगे बढ़ाएं, सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा।

CM मनोहर लाल ने कहा है कि अब चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। सरपंच व पंच सभी ग्रामवासियों का सहयोग लेकर गांव की मूलभूत जरूरतों से संबंधित आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं। सीएम इससे गुरुग्राम के मानेसर में जनप्रतिनिधियों को सीख दे चुके हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal