हरियाणा सरकार द्वारा कोविड -19 के नियंत्रण के लिए किए गए प्रबंधों पर PM नरेन्द्र मोदी ने संतोष व्यक्त किया :मनोहर लाल

52
SHARE

नई दिल्ली दिनांक: 31-05-2021

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड -19 के नियंत्रण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा में किए गए व्यापक प्रबंधों व व्यवस्थाओं पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने संतोष व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें हरियाणा में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए किए गए व्यापक प्रबंधों व व्यवस्थाओं के संदर्भ में अवगत करवाया।कोविड-19 के नियंत्रण के संदर्भ में हरियाणा प्रदेश की वर्तमान व भविष्य की आवश्यकताओं के संदर्भ में भी अवगत करवाया।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कोविड-19 के नियंत्रण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए व्यापक प्रबंधों व व्यवस्थाओं पर प्रधानमंत्री ने संतोष वयक्त किया है। प्रधानमंत्री ने स्वयं भी हरियाणा में कोविड-19 के संदर्भ विभिन्नता बिंदुओं पर जानकारी ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 तीसरी लहर का जिक्र करते बताया कि प्रधानमंत्री ने कोविड-19 को लेकर आगमी समय में भी सतर्क रहने के लिए कहा है। हरियाणा में कोविड-19 के नियंत्रण के प्रबंधों व व्यवस्थाओं के विस्तार बारे भी अवगत करवाया गया। हरियाणा में कोविड-19 की वैक्सीन के कम पड रहे स्टाॅक व ब्लैक फंगस की दवाईयों की आवश्यकताओं बारे भी अवगत करवाया।
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि गत दिनों उनहोंने केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह को भी हरियाणा में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए किए गए व्यापक प्रबंधों तथा प्रदेश की आवश्यकताओं बारे अवगत करवाया गया था. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के नियंत्रण के संदर्भ में केंद्र से जो दिशा निर्देश मिलते रहेंगे, हरियाणा सरकार उनका अनुसरण करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुलकात के दौरान प्रधानमंत्री को हरियाणा में किसान आंदोलन की स्थिति बारे भी अवगत करवाया।
मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री से राजनीतिक विषयों बारे किसी प्रकार की कभी कोई चर्चा नहीं होती है, राजनीतिक विषयों बारे प्रायः भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से ही चर्चा होती है।मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा कि वैक्सीन नही लगाई जाए,दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को भी पता है और हमें भी पता है कि कोविड-19की वैक्सीन के स्टाॅक की स्थिति क्या है। हमने कहा है कि स्टाॅक के दृष्टिगत टीकाकरण अभियान चलाया जाए। अब इसमें राजनीति करना उचित नही है। कोई राजनीति करे तो यह उनका स्वभाव है। दिल्ली को हमसे अधिक वैक्सीन मिली है। हरियाणा को 74-75 लाख टीकों की जगह 58 लाख टीके ही
मिल पाए है। देश में अभी 12 करोड टीके और उपलब्ध होने जा रहे हैं। सभी को वितरण होगा। कुछ तय किए प्राथमिक क्षेत्रों के दृष्टिगत भी वैक्सीन का वितरण होगा।इस बार निजी अस्पतालों व काॅर्पोरेट क्षेत्र की भी शामिल किया गया है।