प्राइवेट अस्पताल पर रेड,डॉक्टर्स से लेकर सबकुछ फर्जी

1555
SHARE

गुरुग्राम।

गुरुग्राम शहर में एक ऐसे निजी अस्पताल पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की, जिसमें डॉक्टर्स से लेकर सबकुछ फर्जी निकला। बाकायदा अस्पताल में बिजली सप्लाई भी चोरी कर चालू की हुई थी। इतना ही नहीं बगैर डिग्रीधारी कथित डॉक्टर्स महंगी ओपीडी पर्ची काटकर लोगों का इलाज भी करते पाए गए। सीएम फ्लाइंग ने अस्पताल चलाने वाले तमाम लोगों के खिलाफ बजघेड़ा थाना में केस दर्ज कराया है।

दरअसल, सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के बजघेड़ा एरिया में नजफगढ़ रोड पर 13 बेड का आन्नद नाम से एक अस्पताल बगैर किसी रजिस्ट्रेशन के चल रहा है। इस अस्पताल में इलाज करने वाले किसी भी शख्स के पास कोई डिग्री नहीं है।

पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स की एक टीम को अपने साथ लिया और अस्पताल में रेड कर दी। रेड के दौरान अस्पताल संचालक मौके पर ही मिला। उससे सीएम फ्लाइंग की टीम ने डिग्री और रजिस्ट्रेशन मांगा, लेकिन उसके पास कोई कागजात नहीं मिले।

जानकारी जुटाई तो पता चला कि इस अस्पताल को मध्यप्रदेश के भिंड जिला निवासी रामबीर, उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला निवासी विकास भारद्वाज, वेस्ट दिल्ली निवासी नंदकिशोर व झारखंड निवासी मंतु कुमार पार्टनशिप में चला रहे हैं। बगैर डिग्री और रजिस्ट्रेशन के इस अस्पताल में मरीजों का इलाज पिछले काफी समय से किया जा रहा था। इसके लिए बाकायदा मोटी ओपीडी फीस भी वसूली जाती थी।

जांच की तो सामने आया कि आरोपी रामबीर ही बगैर डिग्री के लोगों का इलाज करता है। अस्पताल का निरीक्षण करने पर यहां 13 बेड और एक ऑपरेशन रूम, एलोपेथिक दवाइयां, मरीजों को दाखिल करके इलाज करने वाले दस्तावेज भी मिले। इन सभी सामान को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया है। आरोपी रामबीर, विकास भारद्वाज, नंदकिशोर, मंतु कुमार के खिलाफ बजघेड़ा थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस भी दर्ज कराया गया है।

अस्पताल का पूरी तरह निरीक्षण करने पर पता चला कि यहां बिजली भी चोरी कर चालू की गई है। इसके बाद बिजली निगम के अधिकारियों को सूचित कर एक टीम को मौके पर बुलाया गया। बिजली निगम की टीम ने अस्पताल के लोड के हिसाब से उस पर जुर्माना भी लगाया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal