महेंद्रगढ़ में बैंक से 19 लाख गायब

217
SHARE

महेंद्रगढ़।

हरियाणा में महेंद्रगढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक की अटेली शाखा की तिजोरी से करीब 19 लाख रुपए गायब होने का मामला सामने आया है। इस बारे में बैंक के प्रबंधक ने पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने बैंककर्मी सहित अन्य पर मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस में दी शिकायत में महेंद्रगढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक अटेली के प्रबंधक जसवंत ने बताया कि उनकी शाखा में गोदरेज की एक तिजोरी रखी है जो तीन चाबियां लगाए जाने पर खुलती है। गत 24 नवंबर को बैंक की शाखा में सफाई का काम चल रहा था। इस दौरान एक चाबी, जो उसके पास रहती है को उसने बैंक के कैशियर नवीन यादव को दी थी। नवीन कच्चा कर्मचारी है।

नवीन यादव के पास बैंक की अन्य दो चाबियां पहले से ही रहती हैं। 25 नवंबर को जब सुबह नवीन को कैश निकालने के लिए तिजोरी पर चाबी लगाने के लिए कहा गया तो उसने बताया कि प्रबंधक वाली चाबी कहीं खो गई। रिकॉर्ड के मुताबिक उस दिन तिजोरी में 19 लाख 50 हजार 640 रखे हुए थे।

जब नवीन को चाबी वापस लाने के लिए कहा गया तो उसने बताया कि चाबी उसके एक दोस्त की कार में गलती से चली गई। उसका दोस्त नोएडा रहता है। जब नवीन से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि जो कार में चाबी थी वह बैंक की नहीं है। इस पर उसनेउसने 29 नवंबर को सूचना लिखकर मुख्यालय को देने के लिए नवीन को दी, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी मुख्यालय से कोई जवाब नहीं आया तो मालूम हुआ कि यह सूचना नवीन ने 12 दिसंबर को पहुंचाई है।

बैंक मुख्यालय द्वारा जब मुझे देरी से सूचना दे रहे हैं बारे में तलब किया तो महाप्रबंधक को पूरी स्थिति से अवगत करवाया। साथ ही मुख्यालय से इस तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी देने की बात कही। बैंक मुख्यालय ने इस घटना को लापरवाही भरा माना तथा बैंक की बाछोद शाखा के प्रबंधक ब्रह्म प्रकाश को इस मामले में जांच अधिकारी लगाया गया। साथ ही हिदायत दी गई कि अपनी निगरानी में बैंक की तिजोरी खुलवाएं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal