हरियाणा को मुख्यमंत्री मनोहर देंगे 4200 करोड़ की सौगात

63
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचकूला से प्रदेश भर के लिए 4200 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। इसमें 600 करोड़ की HAPPY योजना की भी सीएम सौगात देंगे। सीएम इसके तहत सूबे के सभी 22 जिलों में 938 करोड़ की लागत से बनने वाले 392 प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही 2684 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत के 679 प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे।

सीएम 214 करोड़ की लागत से फरीदाबाद में दिल्ली-आगरा और दिल्ली वडोदरा एक्सप्रेस वे बल्लभगढ़ मोहना रोड पर PWD की परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

CM सिटी में बनेगा फ्लाईओवर
सीएम के चीफ मीडिया कोआर्डिनेटर सुदेश कटारिया ने बताया कि करनाल में 127 करोड़ की लागत से बनने वाले खालसा चौक से हरियाणा नर्सिंग होम तक के फ्लाईओवर की आधारशिला रखी जाएगी। 114 करोड़ की लागत से तैयार हुई महेंद्रगढ़ में सिंचाई योजना का उद्घाटन होगा। 112 करोड़ की लागत से चरखी दादरी में शुरू की गई सिंचाई योजना का भी उद्घाटन होगा।

100 करोड़ की लागत से बनने वाली फतेहाबाद जेल और पंचकूला में 87 करोड़ की लागत से बनने वाले ट्रांसपोर्ट भवन की आधारशिला रखी जाएगी। हरियाणा में 1 लाख रुपए तक की आय वाले परिवारों के सदस्य रोडवेज की सामान्य बसों में 1000 किलोमीटर निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। इसकी शुरुआत भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचकूला से करेंगे। इसमें 23 लाख परिवारों के 84 लाख लोगों को फायदा होगा। पहले चरण में 50 लाख कार्ड बनेंगे, जो गरीबों को दिए जाएंगे। बस में यात्रा करते वक्त कंडक्टर कार्ड को स्वाइप करके लौटा देगा और उसके बाद टिकट देगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal