सोनाली के पोस्टमार्टम की CD देने से इनकार

243
SHARE

सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच अब CBI करेगी। वहीं सोनाली के परिजनों को गोवा पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की वीडियोग्राफी देने से इंकार कर दिया है। गुरुवार शाम को सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस के अंजुमा पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर को फोन किया और पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी की CD मांगी।

जवाब में इंस्पेक्टर ने कहा कि यह केस अब CBI को हैंडओवर हो गया है और आप अब CBI से ही वीडियोग्राफी की CD लें। रिंकू ने बताया कि नियमानुसार वीडियोग्राफी की 2 CD बनती हैं। एक CD पुलिस के पास रहती, दूसरी गोवा पुलिस ने हमें उपलब्ध करवानी थी, परंतु गोवा पुलिस ने दोनों CD अपने पास रख लीं।

गोवा पुलिस ने CBI को हैंडओवर किए दस्तावेज

हरियाणा की BJP नेत्री सोनाली फोगाट मर्डर केस अब CBI ने टेकओवर कर लिया है। CBI ने गोवा पुलिस से केस संबंधी डॉक्यूमेंट लेकर FIR दर्ज कर ली है। शुरुआत से ही सोनाली का परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था और CBI से जांच की मांग कर रहा था। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी गोवा सरकार से बात करके केस की जांच CBI से कराने की सिफारिश की थी। इसके लिए सोनाली के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस को भी खत लिखा। विरोध प्रदर्शन भी हुए। मुद्दा आगे न बढ़े, इसके मद्देनजर केस CBI को सौंप दिया गया।

रिंकू ढाका ने बताया कि गोवा पुलिस इंस्पेक्टर का कहना है कि हमने CBI को केस हैंडओवर करना है, इसलिए CD नहीं देंगे। तब रिंकू ने CBI से या फिर कोर्ट के माध्यम से CD लेने की बात कही, यानी सोनाली का परिवार अब कोर्ट जाएगा। बता दें कि सोनाली के पोस्टमार्टम के दौरान परिवार ने ही वीडियोग्राफी करने की मांग की थी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal