हरियाणा में आतंकी तैयार कर रहे टारगेट किलर

179
SHARE

चंडीगढ़।

जम्मू कश्मीर सहित दूसरे राज्यों में बढ़ती टारगेट किलिंग की वारदातों को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने हरियाणा पुलिस को बड़ा इनपुट दिया है। दूसरे देशों में बैठकर कई खालिस्तानी आतंकी संगठन हरियाणा के गांवों में टारगेट किलर तैयार कर रहे हैं।

एनआईए को कुछ ऐसे इनपुट मिले हैं जिनके आधार पर राज्य के कई युवा इन आतंकी संगठनों के संपर्क में हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के इस खुफिया इनपुट के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने ऐसे युवाओं की पहचान करने के लिए एक अभियान शुरू करने जा रही है

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की जांच में अब तक यह खुलासा हुआ है कि हरियाणा के युवाओं को टारगेट किलिंग के लिए आतंकी संगठन मोटी रकम का लालच दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्हें फॉरेन टूर के दौरान लग्जरी लाइफ जीने का लालच दिया जा रहा है। हाल ही में ऐसी कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं, जिनमें युवाओं के पास से विदेशी हथियार और लाखों रुपए की बरामदगी हुई है।

विदेशों में बैठे आतंकी संगठन उन युवाओं से संपर्क कर रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों से प्रभावित दिखते हैं। उनकी पोस्टों के जरिए वह तय करते हैं कि उनसे संपर्क करना है कि नहीं। इसके बाद गांवों में बैठे अपने गुर्गों के जरिए उनके परिवार की आर्थिक स्थिति का पता करवाते हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal