शहर स्वच्छ व सुंदर नजर आना चाहिए- अनुपमा अंजलि

390
SHARE

भिवानी।

नगरायुक्त एवं एडीसी अनुपमा अंजलि ने शहर की विभिन्न कॉलोनियों का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर स्वच्छ व सुंदर नजर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन समय पर कचरे का उठान होना चाहिए। उन्होंने शहर में बनाए गए जीवीपी कचरा प्वाइंटों का बारिकी से निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने डंपिंग यार्ड का भी जायजा लिया और कचरा व्यवस्था प्रबंधों बारे जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र, नजदीक कदम अस्पताल, हलवासिया स्कूल के नजदीक, महम रोड़, सरकुलर रोड़ आदि पर बने सैंकेडरी कलैक्शन प्वाइंटों का जायजा लिया।
एडीसी श्रीमति अंजलि ने सफाई व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए सफाई निरीक्षक को निर्देश दिए कि शहर में सफाई व्यवस्था अच्छी हो और समय से कचरा का उठान होना चाहिए। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि कचरे के पृथक्करण को भी विशेष महत्व दिया जाए और लोगों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकुलर रोड़ सहित शहर में कहीं पर भी गंदगी के ढ़ेर नजर न आएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए नप, लोक निर्माण विभाग या अन्य किसी विभाग की सरकारी खाली जमीन पर अवैध रूप से भवन निर्माण सामग्री डालने की किसी को इजाजत नहीं है। ऐेसा करने वालों के चालान काटे जाएं और जमीन खाली करवाई जाए। उन्होंने नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिक्रमण को हटवाया जाए ताकि लोगों को आने-जाने का रास्ता मिले। इस दौरान नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता जसवंत सिंह और सफाई निरीक्षक विकास देशवाल मौजूद थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal