पिटबुल नस्ल के कुत्तों ने अपने मालिक को ही नोचकर मार डाला, बचाने आए युवकों को भी काटा

224
SHARE

यमुनानगर।

हरियाणा के यमुनानगर जिले के गांधी नगर थाना क्षेत्र की जम्मू कॉलोनी में पिटबुल नस्ल के दो कुत्तों ने अपने ही मालिक को नोचकर मार डाला। व्यक्ति पशुओं की डेयरी में कुत्तों को खोलने के लिए आया था। कुत्तों ने व्यक्ति को टांग, मुंह, हाथ, पेट समेत कई जगह से बुरी तरह काटा। उसे बचाने आए दो युवकों को भी कुत्तों ने काट लिया। शोर सुनकर मौके पर आए लोगों ने किसी तरह से कुत्तों को पकड़कर कमरे में बंद किया। परिवार के लोगों ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और बिना पोस्टमार्टम ही शव अपने घर ले गए।

जम्मू कॉलोनी निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ निंदा (40) की कॉलोनी में ही राधा स्वामी सत्संग भवन के पास जमीन है। सत्संग भवन के पीछे ही नरेंद्र व उसके भाई जसविंद्र की भैंसों की डेयरी है। उन्होंने डेयरी पर दो पिटबुल कुत्ते पाल रखे हैं। मंगलवार दोपहर के समय नरेंद्र सिंह डेयरी पर गया था। जब वह कुत्तों को खोलने लगा, तो कुत्तों ने उस पर ही हमला बोल दिया। शोर सुनकर जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचते तब तक कुत्तों ने उसे बुरी तरह नोच डाला था।

कुत्तों ने नरेंद्र के टांग, मुंह, हाथ, बाजू, पेट व कई हिस्सों को बुरी तरह से नोच दिया था। नरेंद्र को नोचते देख कॉलोनी के ही प्रदीप व रविंद्र ने उसे कुत्तों से बचाने का प्रयास किया। जब वे नरेंद्र को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाने लगे तो कुत्तों ने उन पर भी हमला बोल दिया, किसी तरह वह बचे। इसके बाद में मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ लग गई।

कुत्तों को वहां से हटाकर एक कमरे में बांधा गया और कमरे को बंद कर दिया गया। लोगों ने बुरी तरह से घायल नरेंद्र को उठाया और गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया और बिना पोस्टमार्टम करवाए परिजन शव को घर ले गए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक नरेंद्र सिंह उर्फ निंदा समाजिक व्यक्ति था। जिस जमीन पर राधा स्वामी सत्संग भवन बना हुआ है, वह जमीन उसने दान में दी थी।

गांधीनगर थाना प्रभारी सुभाष का कहना है कि जम्मू कॉलोनी में कुत्तों के नोचने से व्यक्ति की मौत के बारे में सूना है। परिजनों ने कोई शिकायत नहीं दी है और न ही मृतक का पोस्टमार्टम करवाया है। इसलिए मामले में कोई कार्रवाई नहीं बनती।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal