हेलिकॉप्टर बुकिंग की फर्जी वेबसाइट बनाकर करते थे ठगी, 2 काबू

287
SHARE

सोनीपत ।

पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साइबर ठगी के एक मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया। खास बात है कि दोनों 18 से 25 की उम्र के हैं और उनके कब्जे से 13 मोबाइल फोन, सिम कार्ड और ठगी के रुपयों में से 21 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। दोनों ने योग पीठ पतंजलि हरिद्वार में चिकित्सा और केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की बुकिंग को लेकर फर्जी वेबसाइट बनाई हुई हैं।

सोनीपत पुलिस के डीसीपी गौरव राजपुरोहित ने पत्रकारवार्ता में बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुधीर कुमार व छोटू चौधरी बिहार के रहने वाले हैं। एक 12वीं और दूसरा ग्रेजुएशन पास है। सोनीपत के सेक्टर 10 के रहने वाले एक व्यक्ति से पतंजलि योगपीठ में पत्नी के इलाज के नाम पर एडवांस बुकिंग का झांसा देकर 60 हजार रुपए ठग लिए थे। उन्होंने गूगल से पतंजलि हरिद्वार का फोन नंबर लेकर कॉल की थी।

डीसीपी गौरव राजपुरोहित ने बताया कि दोनों ने फर्जी वेबसाइट बनाई हैं। गूगल में प्रमोशन करवा कर ये अपनी वेबसाइट को टॉप में रखते थे। पतंजलि योग पीठ हरिद्वार में चिकित्सा और केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की बुकिंग कराने वालों को से अपना शिकार बनाते हैं।

पुलिस दोनों के बैंक खातों की गहनता से जांच करेगी और पता लगाएगी कि कितने लोगों को ये शिकार बना चुके हैं। फिलहाल तीन मामलों की जानकारी का खुलासा हो चुका है। आरोपी पहले भी कई मामलों में जेल काट चुके हैं। मामले में साइबर एक्सपर्ट की कई टीमें काम कर रही हैं। सभी अलग-अलग आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal