विकसित भारत रैली से होगा चुनावी प्रचार का आगाज

96
SHARE

रेवाड़ी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 16 फरवरी को होने वाले हरियाणा दौरे को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री इस दिन रेवाड़ी AIIMS का शिलान्यास करने के साथ ही विकसित भारत रैली को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और तमाम प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

PM के दौरे से पहले 11 फरवरी को सीएम मनोहर लाल रेवाड़ी के गांव माजरा स्थित AIIMS की साइट का निरीक्षण भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ठीक 10 साल बाद फिर से लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत एक तरह से रेवाड़ी से करने वाले हैं। 13 सितंबर 2013 में भारतीय जनता पार्टी द्वारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के ठीक 2 दिन बाद 15 सितंबर को नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में ही भूतपूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित कर अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की थी।

2024 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेवाड़ी में AIIMS प्रोजेक्ट के शिलान्यास अवसर पर प्रधानमंत्री की इसी तरह की बड़ी रैली की तैयारियां की जा रही हैं। इलाके के सांसद और केंद्र सरकार में राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी पीएम का दौरा फाइनल होते ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

11 फरवरी को राव इंद्रजीत सिंह का जन्मदिन है। इस दिन वह रेवाड़ी में होंगे। जहां वह AIIMS प्रोजेक्ट और रैली की तैयारियों को कार्यकर्ताओं की बैठकें भी लेंगे। साथ ही सीएम के साथ AIIMS की साइट का निरीक्षण भी कर सकते हैं।

रेवाड़ी के गांव माजरा में 210 एकड़ जमीन पर बनने वाले एम्स को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इस पर केंद्र सरकार 1300 करोड़ रुपए खर्च करेगी। माजरा एम्स 750 बिस्तरों का अस्पताल होगा, जिसमें मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज सहित आईसीयू स्पेशलिस्ट व सुपर स्पेशलिस्ट सहित करीब 1500 व्यक्तियों को प्रतिदिन ओपीडी में देखने की सुविधाएं होंगी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने ये भी बताया कि हरियाणा के झज्जर जिले के बाढ़सा में एम्स का नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट बनाया गया है, जो पूरे देश के कैंसर रोगियों के इलाज के लिए लाभप्रद होगा।

रेवाड़ी के डीसी राहुल हुड्डा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से शिलान्यास समारोह को लेकर तैयारियां सुनिश्चित की गई हैं। उन्होंने बताया कि समारोह के लिए प्रशासन ने प्लान ऑफ एक्शन तैयार कर लिया गया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal